Bageshwar News : चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क से बच्चों को मिलेगी यातायात नियमों की सीख, जल्द किये जाएंगे विकसित

Bageshwar News : चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क से बच्चों को मिलेगी यातायात नियमों की सीख, जल्द किये जाएंगे विकसित

बागेश्वर, अमृत विचार। बागेश्वर में दो चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क बनाए जाएंगे, साथ ही पार्कों में बच्चों के खेलने के उपकरण के साथ ही ट्रैफिक संबंधी जानकारियां व सूचनाएं लगायी जाएंगी। जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कहा कि माध्यमिक उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार, प्रत्येक जनपद में एक-एक चिल्ड्रन ट्रैफिक पार्क विकसित किया जाना है, जिससे बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी हो सके। 

बैठक में तय किया गया कि नुमाईशखेत वैणीमाधव मंदिर के पास वाले पार्क के साथ ही चंडिका पार्क को इसके लिए विकसित किया जाएगा। उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी व ईओ नगर पालिका को निर्देश दिए हैं कि वे संयुक्त रूप से दोनों पार्कों का सर्वे कर आगणन बनाकर सचिव व आयुक्त परिवहन निगम को भेजना सुनिश्चित करें, ताकि जल्द धनराशि आवंटित हो सके। 

जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को नगर के सभी शौचालयों का मरम्मत कार्य कराने के साथ ही नगर में महिलाओं के लिए दो पिंक शौचालय बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जहां-जहां पुरुष एवं महिलाओं के शौचालय संयुक्त रूप से बने हैं, उनमें भी अलग-अगल पार्टीशन कर महिला शौचालयों में पिंक कलर कर नियमित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करें, ताकि महिलायें बेझिझक शौचालयों को उपयोग कर सकें। 

उन्होंने विकास भवन से कलेक्ट्रट तक सड़क में प्राधिकरण से स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश ईओ को दिए। बैठक में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी पंकज श्रीवास्तव, परिवहन कर अधिकारी हरीश रावल, तहसीलदार दीपिका आर्या, ईओ सतीश कुमार, हयात सिंह परिहार आदि मौजूद थे।