बहराइच : वर्दी में मजदूरी करने का वीडियो वायरल होने पर बयान दर्ज करने पहुंचे डिविजनल कमांडर

बहराइच : वर्दी में मजदूरी करने का वीडियो वायरल होने पर बयान दर्ज करने पहुंचे डिविजनल कमांडर

अमृत विचार, बहराइच । पुलिस लाइन में बन रहे भवन में होमगार्ड और पीआरडी जवानों से मजदूरी कराया जा रहा है। इसका वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। शुक्रवार को गोंडा के डिवीजनल कमांडर ने जिला मुख्यालय पहुंचकर जवानों के बयान दर्ज किए। डिविजनल कमांडर को होमगार्ड और पीआरडी जवानों ने अपनी व्यथा बताई।

शहर के पुलिस लाइन में यातायात विभाग की ओर से भवन का निर्माण कराया जा रहा है। इस भवन निर्माण में यातायात प्रभारी द्वारा श्रमिकों को ना लगवा कर पीआरडी और होमगार्ड जवानों से मजदूरी कराया जा रहा है। वर्दी में पीआरडी और होमगार्ड जवानों का मजदूरी करते वीडियो गुरुवार को जिले के सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने पर लोगों ने विभाग पर सवाल उठाए।

शुक्रवार को गोंडा डिविजनल कमांडर सुनील कुमार और जिला कमांडेंट नवोदय सिंह, जिला सहायक कमांडेंट मोहम्मद आशी इकबाल ने सभी के बयान दर्ज किए। यातायात के होमगार्ड जवानों से बयान पूxछताछ किए। दो जवानों ने बयान दिया है कि हमसे जबरदस्ती काम छह महीने से करवाया जा रहा है। हम लोगों ने कोई श्रमदान नहीं किया है। हम लोगों का शोषण कर रहे हैं। डिवीजनल कमांडेंट ने बताया है कि हम पुलिस अधीक्षक और जिला अधिकारी से वार्ता कर बात रखेंगे। इस दौरान होमगार्ड और पीआरडी जवान शामिल रहे।

ये भी पढ़ें - प्रयागराज : माफिया विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा के मामले की सुनवाई से न्यायाधीश ने खुद को किया अलग