अयोध्या : 22 घंटे की बिजली कटौती से दुकानदारों को हुआ भारी नुकसान, फ्रिज में रखे सामान हुए खराब

अयोध्या : 22 घंटे की बिजली कटौती से दुकानदारों को हुआ भारी नुकसान, फ्रिज में रखे सामान हुए खराब

अमृत विचार, अयोध्या । शुक्रवार सुबह से शनिवार सुबह तक ठप रही बिजली, करीब 22 घंटे तक लगातार गुल रही बिजली के चलते दुकानदारों को लगभग 20 लाख की क्षति उठानी पड़ी है। भारी मात्रा में फ्रीजर में रखे जाने वाले सामान दूध, दही, आइसक्रीम, चाकलेट, खोया और पनीर आदि सब खराब हो गया।

शुक्रवार प्रातः नौ बजे आधे से अधिक शहर की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इसकी चपेट में कई क्षेत्र तो आए ही साथ ही चौक, बजाजा, गुदड़ीबाजार और रीडगंज जैसे व्यावसायिक इलाके भी प्रभावित हुए। लम्बे समय तक बिजली न होने से मिल्क बार, आइसक्रीम पार्लर और खोया पनीर बेचने वाले दुकानदारों को बड़ा झटका लगा है। एक अनुमान के मुताबिक करीब बीस लाख रुपये से अधिक की आइसक्रीम, चाकलेट, खोया, पनीर आदि का नुकसान हुआ।

रीडगंज चौराहे पर मिल्क बार चलाने वाले एक दुकानदार ने बताया कि शुक्रवार शाम 7 बजे तक बिजली नहीं आई तो शाॅप बंद कर घर चले गए। सुबह 7 बजे बिजली आने की सूचना पर दुकान खोली तो फ्रीजर में रखा अधिकांश सामान खराब हो गया था। पानी की बोतलों को छोड़कर दूध, पनीर और चाकलेट आदि पिघल गये थे। चौक में आइसक्रीम पार्लर चलाने वाले ने बताया कि चालीस हजार रुपये से अधिक की विभिन्न आइसक्रीम पिघलकर पार्लर के फर्श पर बह गई।

दो-दो इनवर्टर थे दोनों बैठ गए, इसी तरह तरंग रोड, सीतापुर आंख अस्पताल, कोतवाली के निकट शाॅप चलाने वालों ने बताया कि 22 घंटे तक बिजली न मिलने से लाखों का नुकसान हो गया इसकी भरपाई कौन करेगा? कौन है इसका जिम्मेदार? इतना ही नहीं, घरों में फ्रिज में रखे खाने के सामान और दूध फल आदि खराब हो गए। बजाजा और हैदरगंज में भी दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ। यहां एक रेस्टोरेंट में खाने-पीने के सामानों का भी नुकसान हुआ। रेस्टोरेंट में विभिन्न खाद्य पदार्थों के लिए बचा कर रखी गई ग्रेवी सड़ गई।

ये भी पढ़ें - गोरखपुर : गीताप्रेस शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी