हल्द्वानी: फर्जी विजिलेंस अधिकारी बनकर मुख्य अभियंता से 1 लाख हड़पे 

हल्द्वानी: फर्जी विजिलेंस अधिकारी बनकर मुख्य अभियंता से 1 लाख हड़पे 

हल्द्वानी, अमृत विचार। फिल्म 26/11 की तर्ज पर चार ठगों ने फर्जी विजिलेंस अधिकारी बनकर सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता को वीडियो दिखाकर डराया धमकाया और 1 लाख रुपये मामला निबटाने के नाम पर हड़प लिए। पुलिस ने मुख्य अभियंता की शिकायत पर चार अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 

सिंचाई विभाग के प्रधान कार्यालय में मुख्य अभियंता पद पर तैनात उमेश चंद्र कोठारी ने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि बीते गुरुवार को दोपहर करीब 11:30 बजे एक महिला सहित चार लोग उनके दफ्तर पहुंचे। सभी ने स्वयं को पुलिस की विजिलेंस शाखा का अधिकारी बताया और विजिलेंस का आईकार्ड दिखाया।

इनमें एक फर्जी विजिलेंस अधिकारी ने टैब में कुछ आधे-अधूरे वीडियो भी दिखाए। बाद में 1 लाख रुपये देने पर मामला रफा दफा करने की बात कही। ऐसा नहीं करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। उनका कहना है कि वह फर्जी विजिलेंस अधिकारियों की धमकी से डर गए।

इस पर एक आरोपी के साथ बाइक से एटीएम पहुंचे और 70 हजार रुपये निकाले। एक दोस्त से बाकी की रकम 20 हजार रुपये उधार मांगे और 10 हजार रुपये मिलाकर आरोपियों को एक लाख रुपये की रकम दी। उनका कहना है कि डर के चलते वह पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करा पाए।

आरोपी यूएसनगर नंबर की सफेद कार से आए हुए थे। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि मुख्य अभियंता की तहरीर पर महिला समेत सभी फर्जी विजिलेंस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है।