रामपुर: केमरी में सरेआम ठेकेदार की हत्या, गांव में तनाव

रामपुर: केमरी में सरेआम ठेकेदार की हत्या, गांव में तनाव

बिलासपुर, अमृत विचार। केमरी थाना क्षेत्र के जिवाई जदीद में सरेआम रंजिशन एक युवक की लाठी डंडों व धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। इसके बाद पड़ोसी फरार हो गये। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मृतक का एक युवती से प्रेम प्रसंग को लेकर चर्चाएं भी चल रही है। 

थाना क्षेत्र के ग्राम जिवाई जदीद निवासी मुकेश कुमार का पुत्र यश (22) पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के रुद्रपुर में स्थित एक फैक्ट्री में लेवर की ठेकेदारी का काम करता था। रविवार को छुट्टी होने की वजह से वह शनिवार को बाइक से शाम करीब 6:30 घर आया था। जैसे ही वह घर के दरवाजे पर पहुंचा। पहले से घात लगाकर बैठे पड़ोसियों ने उस पर लाठी डंडों और धारदार हथियार से हमला कर दिया।

 प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस दौरान युवक ने भागकर जान बचाने की कोशिश की। लेकिन हमलावरों ने उसे जमीन पर गिराकर जमकर पीटा और धारदार हथियार से कई वार कर उसे लहूलुहान कर दिया। बेटे को लहूलुहान अवस्था में देखकर उसकी मां ने शोर मचा दिया। जिससे मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। भीड़ लगती देख हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गये। हत्या की सूचना मिलते ही केमरी थानाध्यक्ष शिव प्रभात सिंह मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे और लहूलुहान अवस्था में पड़े युवक को एम्बुलेंस के माध्यम से समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। डाक्टरों ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी। 

गांव में तरह-तरह की अफवाहें
लेबर ठेकेदार युवक की मौत के बाद गांव में दो पक्षों के बीच तनाव पैदा हो गया। खबर लिखने तक केमरी थाना प्रभारी शिव प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद थे। थाना प्रभारी ने बताया कि युवक की पड़ोसियों के साथ मुकदमेबाजी को लेकर रंजिश भी चल रही है। जबकि गांव में मृतक का एक युवती से प्रेम प्रसंग को लेकर भी चर्चा है।  घटना की अभी कोई तहरीर पुलिस को नहीं मिली है।

पुलिस हमलावरों को पकड़ने के प्रयास में लगी हुई है। ठेकेदार यश कुमार सिंह की मौत के बाद गांव की गलियों में सन्नाटा पसर गया। वहीं यश  के घर पर तमाम लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और यश की हत्या को लेकर लोग रोष व्यक्त कर रहे थे। पुलिस भी लोगों को समझाने में लगी हुई थी। लोग युवक के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। वहीं सूचना मिलते ही मिलक सीओ रवि खोखर भी मौके पर पहुंचे और घटना के सम्बन्ध में जानकारी हासिल की और हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुत्र की मौत पर विलाप करती बेहोश हुई मां
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जैसे ही डाक्टरों ने यश को मृत घोषित किया। उसके साथ आई मां अनिता देवी की पुत्र के बच जाने की उम्मीद टूट गई। वह डाक्टरों से बेटे को बचा लेने के लिए याचना कर रही थी। लेकिन जब उसे समझ आ गया कि अब उसका यश इस दुनिया में नहीं रहा तो वह उसके शव के साथ लिपटकर जोर-जोर से विलाप करने लगी।  इस दौरान वह कई बार बेहोश भी हो गई। जिसके बाद साथ आये मृतक के चाचा ने उसे संभालने का प्रयास किया। मृतक यश कुमार सिंह की मां अनीता देवी ने रोते हुए बताया कि उनका पुत्र आज फैक्ट्री से घर आया था। उसके पड़ोसियों ने योजनाबद्ध ढंग से उसके ऊपर हमला कर उसकी जान ले ली। महिला का कहना था कि उन्हें नहीं मालूम था कि पुरानी रंजिश उनके पुत्र के लिए काल बन जाएगी।

ये भी पढे़ं- रामपुर: तहसीलदार पर खनन फील्डरों का हमला, होमगार्ड घायल