मुरादाबाद : कांठ रोड पर अतिक्रमण हटाने के बड़े अभियान की प्रशासन ने की तैयारी, मंडलायुक्त-डीएम भी कर रहे मानीटरिंग

तहसील सदर तिराहा, हरथला, विकास भवन के आसपास नासूर बना अतिक्रमण, सड़क की पटरियों पर दुकानदारों और ऑटो चालकों ने जमा रखा है कब्जा

मुरादाबाद : कांठ रोड पर अतिक्रमण हटाने के बड़े अभियान की प्रशासन ने की तैयारी, मंडलायुक्त-डीएम भी कर रहे मानीटरिंग

मुरादाबाद,अमृत विचार। पीलीकोठी से हरथला, कोठीवाल डेंटल कॉलेज तक अतिक्रमण नासूर बना है। मुरादाबाद-कांठ होकर यह रोड उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून को जोड़ती है। इस प्रमुख मार्ग पर बस, ट्रक, ट्राली-ट्रैक्टर, निजी वाहन, आटो, ई रिक्शा का बड़ी संख्या में आवागमन होता है। 24 घंटे इस मार्ग पर यातायात का दबाव रहता है। लेकिन, अतिक्रमण इस मार्ग पर सुगम यातायात में बाधा बना है। अब इस बाधा को खत्म करने की तैयारी प्रशासनिक टीम ने की है।

मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने कांठ मार्ग पर आए दिन हो रहे हादसे और सड़क जाम को देखते हुए बैठक में अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए अपर जिलाधिकारी नगर के नेतृत्व में लोकनिर्माण विभाग, नगर निगम, परिवहन विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित कर दी थी। इन्हें इस मार्ग पर पीलीकोठी से लेकर नगर निगम की सीमा तक अतिक्रमण के बिंदुओं को चिह्नित कर हर हाल में हटवाने का निर्देश दिया था। 

जिसके क्रम में शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी ने टीम के साथ निरीक्षण कर उन बिंदुओं को चिह्नित कराया जो जाम और दुर्घटना के प्रमुख कारण बनते हैं। इसमें पीलीकोठी, तहसील व किला तिराहा, हरथला में सबसे अधिक गतिरोध चिह्नित हुआ। जिसे लेकर टीम ने अतिक्रमण हटाने के तकनीकी पहलुओं को भी देखा। हरथला पर सब्जी मंडी और दुकान के साथ मस्जिद के इर्द गिर्द दुकानों का सामान बाहर रखकर सड़क कब्जाने, आटो के बेतरतीब खड़ा होने को टीम ने बड़ा गतिरोध माना था। अब प्रशासनिक टीम ने अन्य विभागों के साथ प्रभावी अभियान चलाकर सुगम यातायात में नासूर बने अतिक्रमण को हटाने की तैयारी की है। संभवत: एक दो दिन में ही टीम बुलडोजर लेकर अतिक्रमण ध्वस्त करने निकलेगी।

कोठीवाल डेंटल कॉलेज तक हटेंगे यूनीपोल, होगी पेड़ों की कटाई-छंटाई
पीलीकोठी, पीएसी, अकबर का किला, हरथला और कोठीवाल डेंटल कालेज तक सड़क पर खड़े बिजली पोल, यूनिपोल, पीएसी पर खोखे हटाए जाएंगे। इसके अलावा हरथला चौराहे पर स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण पर बुलडोजर चलेगा। इस मार्ग पर यात्रियों के लिए बने स्टैंड भी पीछे हटाए जाएंगे। पीएसी पर अग्रसेन तिराहे को भी चौड़ा किया जाएगा। पेड़ों की कटाई-छंटाई भी होगी।

मंडलायुक्त के निर्देश पर पीलीकोठी, हरथला व नगर निगम की सीमा तक सुगम यातायात व दुर्घटना के कारण बने रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए निरीक्षण किया था। उसमें चिह्नित बिंदुओं की रिपोर्ट और अतिक्रमण हटाने में अड़चन आदि के बारे में उच्चाधिकारियों को जानकारी दी है। अगले निर्देश के क्रम में जल्द ही टीम के साथ इस प्रमुख मार्ग से अतिक्रमण हटवाएंगे।- आलोक कुमार वर्मा, अपर जिलाधिकारी नगर

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : बरात में डांस करने को लेकर साले-बहनोई में मारपीट, कार में भी तोड़फोड़