रुद्रपुर: भूमि खाली कराने का नोटिस मिलने पर किया प्रदर्शन 

रुद्रपुर: भूमि खाली कराने का नोटिस मिलने पर किया प्रदर्शन 

रुद्रपुर, अमृत विचार। जसपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव भोगपुर के परिवारों को भूमि खाली कराने का नोटिस मिलते ही लोग भड़क गए। उन्होंने डीएम कार्यालय का घेराव कर डीएम को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने नोटिस निरस्त नहीं होने की दशा में आंदोलन की चेतावनी दी। उनका आरोप था कि तमाम परिवार कई वर्षों से निवास कर रहे हैं। ऐसे में नोटिस भेजकर भूमि खाली कराना न्याय संगत नहीं है। 

मंगलवार को भाजयुमो की पूर्व प्रदेश मंत्री एवं पूर्व सांसद प्रतिनिधि शीतल जोशी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने डीएम कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने डीएम को ज्ञापन सौंपकर कहा कि 70 वर्षों से जसपुर के भोगपुर तीर्थ नगर में सैकड़ों परिवार रह रहे हैं। गांव में सरकारी विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र सहित सभी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध भी हैं।

राजस्व गांव घोषित होने के लिए शासन स्तर पर विचार किया जा रहा। इसके अलावा भूमि पर खेती होती है, जिससे लोगों को रोजगार भी प्राप्त हो रहा। बावजूद सिंचाई विभाग और वन विभाग की ओर से गांव भोगपुर तीर्थनगर के लोगों को नोटिस देकर भूमि खाली करने की चेतावनी दी गई, जिसके बाद सैकड़ों परिवारों में बेघर होने का भय व्याप्त है। 

उनका आरोप था कि इस संबंध में कई बार दोनों ही विभागों को लिखित शिकायत की गयी। उन्होंने डीएम से सिंचाई और वन विभाग की ओर से जारी नोटिस को निरस्त करवाने की मांग की। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रशासन ने गांव को उजाड़ने की कोशिश की तो उसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

इस अवसर पर गुरदीप सिंह, स्वर्ण सिंह, निहाल सिंह, सोनू सिंह, रामचंद्र, वंश कुमार, हीरा सिंह, शिव प्रताप, बलविंदर सिंह, जोगा सिंह, मंगत सिंह, पलविंदर सिंह, हरप्रीत सिंह हैप्पी, जगतार सिंह आदि मौजूद रहे। 

ताजा समाचार

'जब कानून अपना काम शुरू करता है, तो कुछ लोग सड़कों पर उतर आते हैं', उपराष्ट्रपति धनखड़ का विपक्ष पर निशाना
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद शुरू हुई वोट बैंक की राजनीति, सपा, बसपा और कांग्रेस मुसलमानों को साधने में जुटी, हिंदू वोट सहेज रही भाजपा
Kanpur Dehat Crime: पति कमरे में सो रहा था; पत्नी घर में ये कांड करके कागजात समेत हुई फरार...पुलिस ने किया गिरफ्तार
पीलीभीत: यात्रियों के लिए खुशखबरी, एक अप्रैल से चलेगी कासगंज-टनकपुर मेला स्पेशल ट्रेन
उत्तर प्रदेश धर्मांतरण अधिनियम वैवाहिक प्रकृति वाले सभी रिश्तों के लिए आवश्यक: हाईकोर्ट
मुख्तार अंसारी की मौत पर पीलीभीत में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर मुस्तैद रही फोर्स