बरेली: उर्स-ए-ताजुश्शरिया 26 मई से शुरू, परचम कुशाई से होगा उर्स का आगाज

बरेली: उर्स-ए-ताजुश्शरिया 26 मई से शुरू, परचम कुशाई से होगा उर्स का आगाज

बरेली, अमृत विचार। सुन्नी बरेलवी मुसलमानों के मज़हबी रहनुमा हुजूर ताजुश्शरिया हज़रत अल्लामा मुफ्ती मोहम्मद अख्तर रज़ा खां (अज़हरी मियां) के दो रोजा उर्स-ए-ताजुश्शरिया का आगाज दरगाह ताजुश्शरिया पर अज़हरी परचम लहराने के साथ शुरु हो गया। दो रोज़ा उर्स-ए-ताजुशशरिया बरेली समेत दुनियाभर में 26 व 27 मई को दरगाह व मथुरापुर स्थित जामियातुर रज़ा में मनाया जाएगा। उर्स की तैयारियां दरगाह ताजुशशरिया के सज्जादानशीन व काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती असजद रज़ा क़ादरी की सरपरस्ती में चल रही हैं। 

उर्स की तैयारियों को लेकर फरमान मियां की सरपरस्ती में आज किला स्थित सोसाइटी के हेड ऑफिस पर बैठक आयोजित की गई। जिसमें सोसाइटी के संस्थापक व काज़ी-ए हिंदुस्तान के दामाद फरमान हसन खान (फरमान मियां) ने उर्स की तैयारियों का जायज़ा लेते हुए कहा दो रोज़ा उर्स का आगाज़ 26 मई को परचम कुशाई की रस्म के साथ होगा। दो परचमी जुलूस एक शाहबाद मिलन शादी हॉल से फरमान मियां की सरपरस्ती में व दूसरा सैलानी से दरगाह पहुंचेगा।

यहां सज्जादानशीन मुफ़्ती असजद रज़ा क़ादरी(असजद मियां) के हाथों परचम कुशाई की रस्म अदा की जाएगी। वही जहां एक तरफ उर्स में मज़हबी रस्मों के साथ ही दरगाह की तरफ से ऐसे गरीब लोग जिनको डॉक्टर ने ऑपरेशन बता दिया है और वो लोग आर्थिक तंगी की वजह से ऑपरेशन नही करा पा रहे है उनका मुफ्त ऑपरेशन सोसाइटी की जानिब से कराए जायेंगे। गौरतलब है कि सोसाइटी समय समय पर ग़रीबों के ऑपरेशन कराती रहती है।

सोसाइटी के संस्थापक फरमान मियां ने बताया कि उर्स के मौके पर आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी व जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के जानिब से मोतियाबिंद, गुर्दे व पित की पथरी, हर्निया,महिलाओं से संबंधित बीमारी व हड्डी आदि के ऑपरेशन बरेली के प्राइवेट हॉस्पिटल में बिना किसी मज़हबी भेदभाव के कराए जाएंगे। इसका लाभ सभी मज़हब के लोग उठा सकते हैं।

गरीब ज़रूरतमंद लोग अपना आधार कार्ड व एक फोटो के साथ दरगाह स्थित जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के हेड ऑफिस के दफ्तर व किला स्थित आला हज़रत हुज़ूर ताजुश्शरिया वेलफेयर सोसाइटी के हेड ऑफिस में 26 मई से 29 मई सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रजिस्ट्रेशन करा सकते है। अधिक जानकारी के लिए जमात के ऑफिस में मोइन खान और सोसाइटी के ऑफिस में अब्दुल सलाम से संपर्क करें।

डॉक्टर मेहंदी हसन. 9412329600
शमीम अहमद. 9219511642
हाफिज इकराम रज़ा. 9756609282 
मोईन खान.9897382059
अब्दुल सलाम.8868007759

ये भी पढे़ं- बरेली: घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़, पिता की दबंगों ने फोड़ी आंख...कान से सुनना भी बंद