बरेली: कच्चे मार्ग से किसान हुए परेशान, कमिश्नर से मिलकर पक्का कराने की रखी मांग

बरेली: कच्चे मार्ग से किसान हुए परेशान, कमिश्नर से मिलकर पक्का कराने की रखी मांग

बरेली, अमृत विचार। चंद्रपुर बिचपुरी से अब्दुल्लापुर माफी, कलारी व अहिलादपुर होते हुए बड़ा बाईपास के लिए गांव वाले व राहगीर निकलते हैं। रोड के खराब होने से लोगों को काफी दिक्कत होती है। जिस कारण इन गांव के लोग एकत्र होकर आज कमिश्नर से मिले और मार्ग को पक्का करने की मांग की। इस दौरान किसान एकता मंच के नेतृत्व में किसानों ने कमिश्नर को एक ज्ञापन दिया है और मार्ग को पक्का कराने की मांग की है।

इस बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि चंद्रपुर बिचपुरी से अब्दुल्लापुर माफी, कलारी, अहिलादपुर होते हुए बड़ा बाईपास को जो मार्ग जाता है, वह कई स्थानों पर कच्चा है। इस मार्ग से रोजाना हज़ारों ग्रामीण व अन्य नागरिक आवागमन करते हैं। मार्ग कच्चा होने से हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है।

उक्त मार्ग को पक्का करने के सम्बंध में बीते दिनों बीडीए द्वारा क्षेत्र के कुछ किसानों व जनप्रतिनिधियों से चर्चा की गई, जिसमें बीडीए द्वारा सड़क के चौड़ीकरण व प्रभावित किसानों को बिना मुआवजे आपसी सहमति से जमीन लेने की बात कही गई। कुछ किसानों से जबरन सहमति पत्र भरवाने की कार्यवाही भी की गई है।

बीडीए की इस कार्यवाही व मनमानी से क्षेत्र के किसानों में जबरदस्त आक्रोश है। उक्त मार्ग के संदर्भ में तीनों गांव के किसान प्रतिनिधि और किसान संगठन के प्रतिनिधि ने कमिश्नर को संबोधित ज्ञापन अपर कमिश्नर को सौंपा। 

उन्होंने बताया कि चंद्रपुर बिचपुरी से अब्दुल्लापुर माफी, कलारी, अहिलादपुर होते हुए बड़ा बाईपास जाने वाले मार्ग को पक्का किया जाए, बीडीए द्वारा रोड चौड़ीकरण के नाम पर जबरन किसानों की भूमि लेना बंद की जाए। यदि बरेली विकास प्राधिकरण रोड का चौड़ीकरण करना चाहता है तो सड़क चौड़ीकरण हेतु भूमि को तय कानूनी प्रक्रिया के तहत अधिग्रहित कर किसानों को उसका मुआवजा दिया जाए। ज्ञापन देने वाले में हिमांशु, राम बहादुर, देवेंद्र सिंह, मोहित, सत्येंद्र, अमर सिंह, रामसेवक, सुरेश पाल, प्रदीप, जयपाल, दिनेश, सूरजपाल, उमेद, अवधेश और मोहित आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: दबंगों ने की पति के साथ मारपीट, बचाने आई गर्भवती पत्नी को भी नहीं बख्शा