मुरादाबाद: फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार

छह सिम बॉक्स, 670 सिम, दो लैपटॉप व इलेक्ट्रानिक सामान बरामद, बांग्लादेश का सईद अरब से एक्सचेंज ऑपरेटिंग की ऑनलाइन देता है जानकारी, सऊदी में सैलून का काम छोड़ फर्जी एक्सचेंज चलाने में जुटा कादिर व बहनोई शादाब

मुरादाबाद: फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। कटघर थाना पुलिस और एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारकर पीरजादा में फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ किया है। मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। बांग्लादेशी सईद अरब में बैठक कर एक्सचेंज ऑपरेटिंग की ऑनलाइन जानकारी देता है।

पुलिस लाइन सभागार में शुक्रवार को एसएसपी हेमराज मीना ने प्रेस वार्ता की। इसमें उन्होंने बताया कि पीरजादा रोड हयातनगर स्थित एक आवास में फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज संचालन की सूचना मिली थी। इस पर एसओजी, सर्विलांस व पुलिस टीम ने वहां छापा मारा। तभी आवास की दूसरी मंजिल में फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज पकड़ा गया। पुलिस ने मौके से कादिर निवासी बरखेड़ा मानपुर थाना भगतपुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वहां से छह सिम बॉक्स, 670 सिम, दो लैपटॉप व इलेक्ट्रानिक सामान बरामद किया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सऊदी अरब में 2021 में सैलून का काम करने गया था। वहां उसकी मुलाकात बांग्लादेश के सईद चौधरी से हुई। उसने उसे शहर में टेलीफोन एक्सचेंज लगा कर घर बैठे 40 से 50 हजार रुपये कमाने का तरीका बताया। 2022 में वह वापस घर आ गया। उसने पैसों के लालच में जानकारी बहनोई शादाब निवासी बरखेड़ा थाना भगतपुर के साथ साझा की। 

इसके बाद दोनों ने काम शुरू करने का फैसला किया। पीरजादा रोड हयातनगर गली नंबर दो में एक आवास किराये पर लेकर फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज चलाने के लिए मशीनें लगानी शुरू की। उन्होंने कोरियर से कुवैत से मशीनें मंगाईं। वे मशीनें अलग अलग पते पर मंगवाते थे। बांग्लादेशी सईद चौधरी उसे मशीन लगाने की जानकारी ऑनलाइन देता था। सात माह से दोनों इस काम में जुटे थे। इस एक्सचेंज से विदेश से आने वाली कॉल को लोकल में परिवर्तित करके बात कराई जाती थी।

एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि सईद चौधरी अरब में बैठकर एक्सचेंज चलाता है। वह कादिर के बहनोई शादाब के खाते में प्रतिमाह 40 से 50 हजार रुपये प्रतिमाह भेजता है। पुलिस ने आरोपी कादिर, शादाब व सईद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : कुत्ते को पीटने के विरोध पर युवक को पीटा, तीन पर रिपोर्ट