Kanpur: IPL बना हिस्ट्रीशीटर की हत्या का कारण, हमलावरों ने पहले बातचीत की फिर गोलियों से भून दिया, देखें- VIDEO

कानपुर में हिस्ट्रीशीटर की हत्या का लाइव वीडियो वायरल।

Kanpur: IPL बना हिस्ट्रीशीटर की हत्या का कारण, हमलावरों ने पहले बातचीत की फिर गोलियों से भून दिया, देखें- VIDEO

कानपुर के मूलगंज थानाक्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर की आईपीएल में सट्टे के पैसे को लेकर विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया।

कानपुर, अमृत विचार। मूलगंज में आईपीएल सट्टे के पैसे के विवाद में पूर्व पार्षद मन्नू रहमान के हिस्ट्रीशीटर भाई भोलू जबर को गोली मार गई थी। वह एक करीबी के पैसे के विवाद को सुलझाने गया था, बात नहीं और दूसरे पक्ष ने उसको गोली मार दी। उसकी देर रात को इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर जांच की तो पता चला कि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पुलिस ने फुटेज के साथ हार्ड डिस्क को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने हत्या के आरोपी सलमान काना, आतिफ को गिरफ्तार कर लिया है।

भोलू का कमर में हाथ लगाना बना काल 

परेड नवाब इब्राहिम हाता निवासी भोलू जबर का असली नाम मो. सैफ था। परिवार में पत्नी और तीन बच्चे है। सबसे बड़ा बेटा दुबई में है। भोलू के करीबी सलमान का नई सड़क निवासी सलमान काना से सट्टे के पैसों को लेकर विवाद चल रहा था। काना को सलमान से सट्टे का 20 हजार रुपये लेना था। सलमान पैसे देने के लिए समय मांग रहा था, लेकिन काना तुरंत तगादा करने के लिए कह रहा था। सलमान को परेशान देख भोलू ने कहा कि वह काना से समय दिलवा देगा। शुक्रवार को भोलू खाना खाने जा रहा था. तभी सलमान उसके पास पहुंच गया। उसने कहा कि काना बुला रहा है।

भोलू खाना छोड़कर उसके साथ फैजाम स्कूल वाली गली में पहुंच गया। काना चार से पांच साथियों के साथ वहां पर खड़ा था। भोलू वहां पहुंचकर काना से बात करने लगा। काना गले में हाथ डालकर भोलू को पीछे सकरी गली में ले गया। पीछे से काना के साथी भी वहां पहुंच गए। दोनों में गाली गलौज होने पर काना ने डराने के लिए दो हवाई फायर कर दिए। काना के साथी भोलू की तरफ बढ़े तो भोलू ने अपनी कमर में हाथ लगाया। भोलू अक्सर असलहा लगाकर चलता था।

इससे उन लोगों ने समझा कि भोलू ने असलहा निकालने के लिए कमर पर हाथ लगाया है। जिसे देख काना ने फायर झौंक दिया और साथियों समेत वहां से भाग गया। सलमान ने परिजनों को जानकारी दी तो वे भागकर मौके पर पहुंच गए। वे भोलू को हैलट ले गए। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मृतक के भाई ने चार नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराईहै। उसने सलमान काना, उसके भाई, जीतू उर्फ कादर खान और आतिफ नामजद किया है। 


ताकतवर और लड़ाकू होने पर जबर नाम पड़ा

भोलू जबर का असली नाम मो. सैफ था। इलाकाई लोगों के मुताबिक भोलू ताकतवर और लड़ाकू था। वह अकेले दो से तीन लोगों से सामना कर सकता था। वह बेहद गुस्सैल स्वभाव का था। वह अक्सर मोहल्ले के लोगों की पंचायत कराया था। भोलू पर हत्या समेत कई मुकदमे भी चल रहे थे। उसने नवीन मार्केट में चंद्रेश्वर हाता निवासी बाथम को इतनी बेरहमी से पीटा था कि वह 15 दिन आईसीयू में रहा और फिर उसकी मौत हो गई थी। 

जमानत होने के बाद भी परिजन छुड़ा नहीं रहे थे

भोलू के झगड़ों से घरवाले भी परेशान रहते थे। हिस्ट्रीशीटर होने की वजह से पुलिस उसकी निगरानी करती थी। उसको अक्सर थाने बुलाया जाता था। करीब आठ महीने पहले उसको थाने बुलाया गया था। वह थाने तो गया था, लेकिन थाना प्रभारी के आने के पहले भाग गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उसकी छह महीने पहले ही जमानत हो गई थी, लेकिन परिजन उसको छुड़ाने के लिए जमानतें दाखिल नहीं कर रहे थे। जब उसने परिजनों से वादा किया कि अब वह किसी विवाद में नहीं पड़ेगा, तब परिजनों ने करीब 10 दिन पहले उसको छुड़ाया था। अब परिजन बोल रहे है कि उसको न छुड़ाते तो शायद वो जिंदा होता। 

पांच सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई घटना 

फैजान स्कूल के पास जहां भोलू को गोली मारी गई। उस गली में  पांच कैमरे लगे है। जिसमें तीन कैमरे नाइट विजन के है। कैमरों की फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि कैसे काना भोलू को गले में हाथ डालकर गली के अंदर ले गया और उसके साथी कैसे पीछे से पहुंचे। 

तीन आरोपी की पहचान, दो अभी भी अज्ञात

काना गली के बाहर कितने साथियों के साथ था, यह पता नहीं चला है। गली के अंदर काना चार साथियों के साथ था। जिसमें काना और उसके दो साथी आतिफ और जीतू उर्फ कादर खान की पहचान हो गई है। दो साथियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। 

काना भी है हिस्ट्रीशीटर, कई मुकदमे दर्ज है

काना भी हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। काना डी टू गैंग का सरगाना रहे बिल्लू के जीजा का भांजा है। इस समय वह डीटू गैंग के सरगना एयाज उर्फ टायसन का गुर्गा है। टायसन जेल में है। वह अक्सर टायसन के से मिलने जेल जाता था। उसके साथी जीतू हत्यारोपी है। जीतू पहले भोलू के साथ रहता था, लेकिन अनबन होने पर वह काना के साथ हो गया था। अब जीतू और काना आईपीएल का सट्टा खिलवाते है। जब कोई पैसा देने में आनाकानी करता है तो काना ही जीतू का पैसा वसूलता है। आतिफ काना का दोस्त है।

ताजा समाचार

लखनऊ में ताव दिखाने लगी गर्मी, पारा पहुंचा 36 के पार, मौसम विभाग ने सुनाई राहत भरी खबर
Farrukhabad: बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव संजीव पारिया की 1 करोड़ 20 लाख की संपत्तियां कुर्क...अब तक इतने की हो चुकी कुर्की
Video बहराइच: कड़ी मशक्कत के बाद पिंजड़े में कैद किये गए हमलावर भेड़िए,15 दिनों में कई लोगों को बनाया शिकार  
अयोध्या को विश्व की सर्वश्रेष्ठ नगरी बनाना हमारी प्राथमिकता: लल्लू सिंह 
Kanpur Ghatampur Accident: पैदल जा रहे भाइयों को टक्कर मार कार डंपर में घुसी...दो युवकों की मौत, एक घायल
कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले केजरीवाल- आबकारी नीति मामला ‘राजनीतिक साजिश’, जनता जवाब देगी