हमीरपुर: सेवानिवृत्त मंडी निरीक्षक ने फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में मंडी सचिव पर लगाया कमीशन मांगने का आरोप

हमीरपुर: सेवानिवृत्त मंडी निरीक्षक ने फंदा लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में मंडी सचिव पर लगाया कमीशन मांगने का आरोप

मुस्करा (हमीरपुर)/अमृत विचार। कस्बे की कृषि उत्पादन मंडी समिति से रिटायर्ड मंडी निरीक्षक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले उसने सुसाइड नोट में मंडी सचिव पर विभिन्न प्रकार के फंड निकालने में कमीशन मांगने से परेशान होने का जिक्र किया है। पिछले जुलाई 2022 को हरिराम शर्मा मंडी निरीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। रविवार रात उसने किराए के मकान में रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतक के पुत्र सूर्या शर्मा ने थाना मुस्करा में तहरीर दी है। जिसमें बताया उनके पिता मुस्करा नवीन गल्ला मंडी में निरीक्षक के पद पर तैनात थे। वह जुलाई 22 को रिटायर हुए थे। रिटायरमेंट के बाद अपना फंड का भुगतान एवं ग्रेच्युटी, बीमा, बोनस, छठे वेतनमान का एरियर, सीपीएफ को निर्गत कराने के लिए चक्कर काट रहे थे। सूर्या ने मंडी सचिव रामकुमार साहू पर आरोप लगाया कि फंड के भुगतान करने के एवज में सचिव उनके पिता से 50 प्रतिशत कमीशन मांगा जा रहा था।

साथ ही ऐसा न करने पर विभागीय मामलों में फर्जी फंसाने की धमकी भी दी जा रही थी। जिसके चलते उसके पिता कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे। बताया कि सचिव की मानसिक प्रताड़ना से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर कदम उठाया है। आत्महत्या से पहले मंडी सचिव रामकुमार साहू के खिलाफ एक सुसाइड नोट भी लिखा है।

मृतक के पुत्र ने थाना मुस्करा में गुहार लगा सचिव पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं थाना प्रभारी निरीक्षक ब्रजमोहन ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है‌। बताया कि घटना के संबंध में अभी लिखित तहरीर प्राप्त हुई है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। मृतक के दो पुत्रियां और एक पुत्र है। दोनों पुत्रों की शादी हो चुकी है। मृतक अपने पुत्र और पत्नी के साथ नवीन गल्ला मंडी के सामने किराए के मकान में रहता था।

यह भी पढ़ें:-Death Anniversary: पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने चौधरी चरण सिंह को किया याद, कही यह बड़ी बात