मुरादाबाद: कपड़ों के गोदाम में लगी आग से लाखों का नुकसान, तीन घंटे बाद पहुंची दमकल टीम

मुरादाबाद: कपड़ों के गोदाम में लगी आग से लाखों का नुकसान, तीन घंटे बाद पहुंची दमकल टीम

मुरादाबाद, अमृत विचार। थाना भोजपुर क्षेत्र में  पुराने कपड़ों के गोदाम में आग लग गई। सूचना के करीब तीन घंटे बाद मुरादाबाद से दमकल टीम पहुंची। तब तक आग से गोदाम में रखे लाखों रुपये के कपड़े राख हो गए। 
 
क्षेत्र के नैनीताल हाईवे के किनारे ग्राम बहेड़ी ब्रह्मान निवासी मोहसिन पुत्र नबी हसन ने ग्राम मंसूरपुर में गांव निवासी इकरार अहमद का मकान किराए ले रखा है। जहां से वह गोदाम बनाकर चार वर्षों से पुराने कपड़ों का कारोबार करता था। कपड़ा व्यापारी दिल्ली, बंगाल, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात आदि प्रदेशों से पुराने कपड़ों की खरीदारी करते हैं।

गोदाम में कपड़ों को अलग-अलग कर दूसरे प्रदेशों को भेजा जाता है। इन कपड़ों से चादर व दरियां बनाने का काम किया जाता है। मंगलवार तड़के करीब तीन बजे गोदाम में लगने की सूचना मकान मालिक इकरार अहमद ने मोहसिन को फोन कर जानकारी दी। गोदाम में आग की लपटें उठती उसके देख होश उड़ गए। आनन फानन उन्होंने आग की सूचना पुलिस को दी।

ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने के  प्रयास किए, लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना के  बाद थाना भोजपुर पुलिस उप निरीक्षक दिनेश सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी। घटना के तीन घंटे बाद फायर ब्रिगेड मुरादाबाद से मौके पर पहुंची और आग बुझाई। दमकल टीम के आग बुझाने के दौरान मकान का लिंटर भी गिर गया। पीड़ित व्यापारी ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

ये भी पढ़ें:- संभल: गंगा में नहाते समय अलीगढ़ के युवक की डूबकर मौत

ताजा समाचार

बरेली: गांव-गांव कृत्रिम गर्भधान करेगा IVRI, मोबाइल वैन के जरिये किसानों की चौखट पर पहुंचेगी टीम
बरेली: कायम रहेगी वृक्षों की विरासत, 27 विभाग मिलकर जिले में लगाएंगे 42.72 लाख पौधे
बांदा: माफिया मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत
बरेली में हाई अलर्ट, मुख्तार अंसारी की मौत के बाद SSP ने पुलिस को दिए निर्देश
माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया था मनी लॉड्रिंग का केस
दादा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तो नाना थे ब्रिगेडियर, मुख्तार के रिश्ते के चाचा थे पूर्व उपराष्ट्रपति, बंटवारे में परिवार के कई सदस्य चले गये पाकिस्तान