बरेली: किसानों की उन्नत खेती पर मिलेगी छूट, आय भी दोगुना होगी

सिविल लाइंस स्थित एक होटल में हाफेड के निदेशक दक्ष शर्मा ने योजनाओं की दी जानकारी

बरेली: किसानों की उन्नत खेती पर मिलेगी छूट, आय भी दोगुना होगी

बरेली, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश राज्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ ( हाफेड) के निदेशक दक्ष शर्मा पाराशर ने बुधवार को सिविल लाइंस स्थित एक होटल में प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि बरेली के किसान उन्नत खेती की दिशा में जागरूक हैं। मझगवां ब्लॉक के गांव राजपुर कला निवासी प्रगतिशील किसान लोकराज मौर्य को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रथम पुरस्कार से सम्मानित कर चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि एकीकृत बागवानी मिशन के तहत बरेली में पांच पाली हाउस मझगवां, नवाबगंज, फरीदपुर, भोजीपुरा में चल रहे हैं। इतने ही नए प्रस्तावित हैं। इसके अलावा किसानों को उन्नत तकनीक से खेती करने के लिए प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

फल, फूल, सब्जी और मसालों की खेती पर 50 से 90 प्रतिशत तक की सब्सिडी दी जा रही है।आम और अमरूद के बाग का क्षेत्रफल प्रतिवर्ष 100 हेक्टेयर तक बढ़ाया जाएगा। बरेली में इस साल दो बड़े कोल्ड स्टोरेज प्रस्तावित होने के साथ ही नरियावल में केला पकाने के लिए चार प्रोजेक्ट लगाए जाएंगे। प्रेसवार्ता में भाजपा नेता मनोज थपलियाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र गंगवार, राहुल गुप्ता और योगेश बंटी आदि शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- बरेली: जल्द जिला अस्पताल में शुरू होगी सीटी स्कैन जांच