पीलीभीत: काम में लापरवाही मिलने पर बदले गए बीपीएम और बीसीपीएम के कार्यक्षेत्र..जानिए मामला 

पीलीभीत: काम में लापरवाही मिलने पर बदले गए बीपीएम और बीसीपीएम के कार्यक्षेत्र..जानिए मामला 

पीलीभीत, अमृत विचार। नगर निकाय चुनाव के बाद सेहत महकमे में बड़ा फेरबदल किया गया है। सीएमओ डा.आलोक कुमार ने प्रशासनिक आधार पर आधा दर्जन प्रबंधकों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है। सीएमओ की कार्रवाई से विभाग में खलबली मच गई है। साथ ही अभी और भी ट्रांसफर होने की चर्चाएं तेज हैं।

स्वास्थ्य विभाग में आशा एवं आशा संगिनियों के समय से भुगतान न होने, संबंधित कर्मचारियों द्वारा राजकीय कार्य में संतोषजनक रुचि न लेने, आशा व आशा संगिनियों का प्रभावी नियंत्रण न रखने व लापरवाही के चलते प्रशासनिक आधार पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक (बीपीएम) व ब्लाक कम्युनिटी प्रोसेस मैनेजर (बीसीपीएम) के तबादले किए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग में बीपीएम, बीसीपीएम व ब्लाक लेखा प्रबंधकों द्वारा विभागीय कार्यों में बरती जा रही लापरवाही की  वजह से  स्वास्थ्य कर्मियों को समय से भुगतान न मिलना, स्वास्थ्य कार्यक्रमों में हो रही जनपद की किरकिरी व स्वास्थ्य कर्मियों से अवैध वसूली के मामले सामने के बाद जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों की कड़ी लताड़ लगाई थी।

डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए लापरवाह जिम्मेदारों का वेतन रोकने के भी आदेश दिए थे। सीएमओ द्वारा जारी आदेश में बीपीएम अजय शुक्ला को ब्लाक बिलसंडा से पूरनपुर, अभिषेक कुमार शर्मा को ब्लाक पूरनपुर से बिलसंडा भेजा गया है। इसी तरह बीसीपीएम न्यूरिया राजीव सिंह को पूरनपुर, मीनाक्षी दुबे को पूरनपुर से बरखेड़ा, धर्मपाल को बरखेड़ा से बिलसंडा व मोहम्मद मजहर को बिलसंडा से न्यूरिया भेजा गया है। विभाग में जल्द ही लापरवाही बरत रहे ब्लाक लेखा प्रबंधक व कुछ प्रभारी चिकित्साधिकारियों पर भी गाज गिरने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: पूरनपुर पुलिस के खिलाफ लामबंद हुए लेखपाल, आंदोलन की दी चेतावनी