ममता बनर्जी ने किया ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजन को नौकरी देने का ऐलान 

ममता बनर्जी ने किया ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजन को नौकरी देने का ऐलान 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। बनर्जी ने कहा कि भीषण हादसे में अंग गंवाने वालों के परिजनों को भी सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उन लोगों को भी नकद सहायता देगी, जो कोरोमंडल एक्सप्रेस में सवार थे और फिलहाल मानसिक व शारीरिक आघात से गुजर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - विपक्षी एकता बैठक में पार्टी अध्यक्ष के अलावा कोई दूसरा आएगा तो नहीं लगेगा अच्छा : CM नीतीश कुमार

बनर्जी अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे घायल यात्रियों से मिलने के लिए मंगलवार को भुवनेश्वर और कटक जाएंगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में पश्चिम बंगाल के 206 घायल यात्रियों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, “कटक के अस्पतालों में भर्ती 33 यात्रियों की हालत गंभीर है।”

बनर्जी ने कहा कि बंगाल के कुछ मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ जाएंगे। वह बुधवार को पीड़ितों के परिजनों को अनुग्रह राशि के चेक और नियुक्ति पत्र वितरित करेंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दुर्घटना पर किसी भी तरह की राजनीति में नहीं पड़ना चाहतीं और घायल यात्रियों व उनके परिवारों की हर संभव मदद के लिए तैयार हैं।

सूत्रों ने कहा कि ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए राज्य के यात्रियों के इलाज और पुनर्वास की निगरानी के लिए बनर्जी ने आज अंतिम समय में दार्जिलिंग की अपनी चार दिवसीय यात्रा रद्द कर दी। 

ये भी पढ़ें - अजीत डोभाल और अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने की सामरिक संबंध मजबूत बनाने के उपायों पर चर्चा