अयोध्या : राजकीय तुलसी महिला चिकित्सालय में शुरू हुई प्रसव की सुविधा

सीएमओ ने अस्पताल पहुंच लिया व्यवस्थाओं का जायजा, अधिकारियों से भी की बात

अयोध्या : राजकीय तुलसी महिला चिकित्सालय में शुरू हुई प्रसव की सुविधा

अमृत विचार, अयोध्या । राजकीय तुलसी महिला चिकित्सालय में प्रसव सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शुरू हुई कवायद अब धरातल पर दिखने लगी है। सोमवार को अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय राजा ने व्यवस्थाओं को देखा और अधिकारियों से विचार विमर्श किया। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अस्पताल में प्रसव सुविधा के लिए सारी व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं, अब अस्पताल आने वाली प्रसुताओं को इसका लाभ मिलेगा।

बता दें कि राजकीय तुलसी महिला चिकित्सालय में 2020 के बाद से बंद चल रही प्रसव सुविधा को शुरू कराने के लिए हुए पत्राचार के बाद शासन की ओर प्रसव सुविधा शुरू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया था। शासन के निर्देश के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य महकमें ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के लिए जरूरी उपकरणों से लैस किया गया।

अयोध्या के प्रसिद्ध शक्ति साधक ज्ञान प्रकाश दूबे ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय राजा के प्रयास से तुलसी महिला अस्पताल में प्रसव की सुविधा शुरू हो रही है। अस्पताल में इस सुविधा के शुरू होने से गरीब और जरूरतमंद महिलाओं को ज्यादा दूर नहीं जाना पड़ेगा और उन्हें यहां पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।

ये भी पढें - संत कबीर नगर : फायर सर्विस टीम द्वारा विभिन्न बैंकों में चलाया गया जागरूकता अभियान