रायबरेली में गौमांस तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़, तीन को लगी गोली - चार गिरफ्तार 

रायबरेली में गौमांस तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़, तीन को लगी गोली - चार गिरफ्तार 

रायबरेली , अमृत विचार। गौवध मामले में काफी समय से फरार चल रहे चार गौमांस तस्करों से मंगलवार की रात पुलिस से मुठभेड़ हुई है। जिसमें तीन वांछितों के पैर में गोली लगी है। इनके साथ कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से अवैध असलहे और एक स्कार्पियो भी बरामद की गई है।
      
पुलिस की यह मुठभेड़ मंगलवार की रात महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के चंदापुर गांव के जंगल में हुई है । महराजगंज कोतवाली में कुछ दिन पूर्व हुई गौकशी का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में लखनऊ के बाजार खाला थाना के पीली कालोनी ऐशबाग निवासी कसीब उर्फ राशिद , अमेठी जनपद के मोहनगंज थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी इमरान, मिल एरिया कोतवाली क्षेत्र के अमावा पासिन डेरा निवासी लवकुश और अमेठी जिले के मोहनगंज थाना क्षेत्र के गांव नजरथपुर निवासी विनोद गुप्ता का नाम प्रकाश में आया था। 

पुलिस का कहना है कि ये लोग गाय एवं गौवंशों को काटकर उनके मांस की तस्करी करते थे। पुलिस इनकी खोज कर रही थी। इस बीच मंगलवार की रात गुप्त सूचना पर स्थानीय पुलिस , एसओजी और सर्विलांश की टीम ने चंदापुर के जंगल में इनकी घेराबंदी की । उस समय गौमांस तस्करों का पूरा गिरोह जंगल में गौवंशो को पकड़कर घटना को अंजाम देने की तैयारी में था। पुलिस द्वारा घेराबंदी लिए जाने पर तस्करों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। 

जवाबी फायरिंग में राशिद, इमरान और लवकुश के पैर में गोली लग गई। जिससे तीनों गिर पड़े। उसके बाद पुलिस ने तीनों के साथ उनके चौथे साथी विनोद को भी गिरफ्तार कर लिया। घायलों को पहले स्थानीय सीएचसी ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के उन्हे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में घायलों का उपचार चल रहा है। इनके पास से तीन तमंचा , कारतूस और एक स्कार्पियो व एक बाइक  बरामद हुई है ।

ये भी पढ़ें -  Ayodhya Accident : पिकअप और ट्रेलर की भिड़ंत में 2 की मौत, दो बाइक सवार भी घायल