हल्द्वानी: डाकघर में खत्म हुआ पोस्टल आर्डर का संकट 

हल्द्वानी: डाकघर में खत्म हुआ पोस्टल आर्डर का संकट 

हल्द्वानी, अमृत विचार। शहर के प्रधान डाकघर में बीते दिनों पोस्टल आर्डर की किल्लत के चलते उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी थी। इसमें मुख्य रूप से आरटीआई आवेदकों को सबसे अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। 

 प्रधान डाकघर में पिछले माह पोस्टल ऑर्डर की भारी किल्लत पड़ गई थी। इसमें 10, 20 एवं 50 रुपये का पोस्टल आर्डर नहीं मिलने से उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी थी। जिसमें मुख्य रूप से आरटीआई आवेदकों, युवाओं को नौकरी के लिए जरूरी शुल्क अदा करने समेत अन्य आवश्यकताओं के लिए इंडियन पोस्टल अति महत्वपूर्ण होता है।

वहीं आईपीओ न होने के चलते आरटीआई आवेदक एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को गंभीर समस्या झेलनी पड़ी थी। लेकिन वर्तमान समय में प्रधान डाकघर में 10 रुपये से लेकर 50 रुपये तक का पोल्टल आर्डर मौजूद हैं। नियमित तौर पर 400 पोस्टल आर्डर की खपत हो रही है।
 

इधर पोस्टमास्टर दयाल राम ने बताया कि बीते माह जो पोस्टल आर्डर की किल्लत हुई थी उसे अब पूरा कर लिया गया है। प्रधान डाकघर में उपभोक्ताओं की जरूरत के हिसाब से पर्याप्त मात्रा में पोस्टल आर्डर के बंडल मौजूद है। भविष्य में पोस्टल आर्डर की कमी नहीं होगी।