मुरादाबाद: दिल्ली के गिरोह ने सात घरों में की थी चोरी की वारदात

कार से आकर देते थे घटना को अंजाम, कार व बाइक समेत अन्य सामान बरामद

मुरादाबाद: दिल्ली के गिरोह ने सात घरों में की थी चोरी की वारदात

मुरादाबाद, अमृत विचार। सिविल लाइंस और मझोला थाना क्षेत्र में सात दिनों में हुई पांच चोरी की घटनाओं का पुलिस ने खुलासा कर दिया। इसके साथ ही बिजनौर में भी दो घरों में चोरी की गई थी। सभी घटनाओं को दिल्ली से आए गैंग ने अंजाम दिया था। पुलिस ने घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लगभग 22 लाख रुपये का माल बरामद किया है। जिसमें एक कार और बाइक भी शामिल हैं।

शनिवार को पुलिस लाइन सभागार में चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करते हुए एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया व सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि दो जून को मझोला थाना क्षेत्र में दो घरों में चोरी की घटनाएं हुई थी। इसके अलावा पांच जून को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में तीन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। सभी घटनाओं में शामिल पांच आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज की जांच करके पहचान की गई थी।

सिविल लाइंस पुलिस और एसओजी टीम ने घटना में शामिल आरोपी गुलफाम निवासी जहांगीरपुरी, जावेद निवासी जहांगीरपुरी, रिजवान निवासी जहांगीरपुरी व शुभम सैनी निवासी स्योहारा को गिरफ्तार किया गया है। गैंग का सरगना अकरम निवासी चांदपुर फरार है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह दिल्ली से कार और बाइक से आते थे। बाइक से मुहल्लों में घूमकर खाली घरों की रेकी करते थे। इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देकर कार से ही फरार हो जाते हैं। आरोपियों से नकदी, ज्वैलरी, तमंचा, रामपुरी चाकू के साथ ही चोरी में प्रयोग की गई कार और बाइक को बरामद किया है।

शुभम व अकरम करते थे कालोनियों की रेकी
मुरादाबाद। थाना सिविल लाइंस प्रभारी रामप्रताप शर्मा ने बताया कि स्योहारा निवासी शुभम सैनी ने मुरादाबाद से बीएससी की है। उसको शहर की पूरी जानकारी है। शुभम का पिता स्योहारा मंडी में आढ़ती है। जहां अकरम से उसकी मुलाकात हुई थी। जिसके बाद सभी ने मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की योजना तैयार की थी। शुभम और अकरम मिलकर घरों की रेकी करते थे। आरोपियों ने धामपुर और बिजनौर में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था।

डीआइजी ने टीम को दिया 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार
मुरादाबाद। पुलिस और एसओजी द्वारा चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने पर डीआइजी शलभ माथुर ने बधाई देते हुए पूरी टीम को 50 हजार रुपये का नकद इनाम भी दिया। उन्होंने पुलिस टीम के कार्य की सराहना की है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : मकान पर कब्जे के लिए महिला से मारपीट, रिपोर्ट दर्ज