मुरादाबाद : सावन के दूसरे सोमवार पर शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भड़ी, मंदिरों में गूंजे बम-बम भोले, हर-हर महादेव के जयकारे

मुरादाबाद : सावन के दूसरे सोमवार पर शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भड़ी, मंदिरों में गूंजे बम-बम भोले, हर-हर महादेव के जयकारे

मुरादाबाद, अमृत विचार। सावन के दूसरे सोमवार पर जलाभिषेक करने के लिए तड़के से ही मंदिरों पर भक्तों की लंबी कतार लग गई थी। बेलपंत्र, फल फूल भोलेनाथ को अर्पित किए। कावड़ियों ने भी हरिद्वार और बृजघाट से गंगाजल से जलाभिषेक कर सुख सौंहार्द की प्रार्थना की। शिवालयों में तड़के ही बोल बम, बम बम के जयकारे गूंजते रहे। 

रविवार देर रात ही कावड़िये मंदिरों में हरिद्वार और बृजघाट से जल भरकर जलाभिषेक के लिए पहुंच गए थे। चौरासी घंटा मंदिर, मनोकामना मंदिर, झारखंडी मंदिर, पुलिस लाइन मंदिर समेत अन्य मंदिरों पर श्रद्धालुओं की तड़के ही भीड़ लग गई। श्रद्धालुओ को मंदिरों के कपाट खुलने का इंतजार था। कपाट खुलते ही भक्त जलाभिषेक के लिए मंदिरों में उमड़ पड़े। मंदिरों में चारों ओर भोले के जयकारे लगते रहे। इसके बाद कावड़ियों ने जलाभिषेक किया।

वहीं अन्य भक्तों ने भी शिवरात्रि पर मंदिरों में जलाभिषेक कर भोले नाथ की आराधना की।मंदिरों के आसपास साफ सफाई और सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं। इसके साथ ही प्रमुख मंदिरों के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था पर सीनियर पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : बाइक सवार पति-पत्नी को रोडवेज बस ने मारी टक्कर, मौके पर मौत...7 महीने पहले हुई थी शादी