बरेली: बच्चों पर डायरिया के साथ बुखार का भी हमला तेज, जिला अस्पताल का वार्ड फुल

17 बच्चे बुखार और डायरिया दोनों से ग्रसित

बरेली: बच्चों पर डायरिया के साथ बुखार का भी हमला तेज, जिला अस्पताल का वार्ड फुल

बरेली, अमृत विचार : बच्चों पर डायरिया के साथ बुखार का भी हमला तेज हो गया है। जिला अस्पताल में 26 बेड का बच्चा वार्ड मरीजों से फुल है। खास बात है कि बच्चे डायरिया के साथ बुखार से भी ग्रसित हैं। रविवार को वार्ड में 26 बच्चों में से 17 ऐसे थे, जो डायरिया और बुखार दोनों से पीड़ित थे। 9 बच्चे लिवर संबंधी संक्रमण, दर्द व अन्य बीमारियों से ग्रसित थे।

ये भी पढ़ें - बरेली: 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस', देश के बंटवारे की पीड़ा की जाएगी बयां

ओपीडी में बुखार के साथ त्वचा रोगियों की संख्या भी बढ़ रही है। 300 बेड अस्पताल में शनिवार को कुल 600 मरीज पहुंचे थे, इनमें 10 फीसदी मरीज त्वचा संबंधी बीमारियों से ग्रसित मिले थे। बारिश के मौसम में त्वचा रोगियों की संख्या बढ़ जाती है।

विशेषज्ञों के अनुसार मौसम में बदलाव के चलते बच्चे बुखार और डायरिया की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में अभिभावकों को बच्चों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। दूषित पानी और भोजन का सेवन करना, गर्म से एक दम ठंडे वातावरण में जाना, साफ-सफाई का ध्यान न रखना आदि कारण डायरिया और बुखार के हैं।

मेले में भी आई फ्लू और बुखार रोगियों की भरमार: जिले में रविवार को 71 स्वास्थ्य केंद्रों पर जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 3100 मरीजों को परामर्श के साथ इलाज दिया गया। नोडल अधिकारी डॉ. सीपी सिंह के अनुसार मेले में आई फ्लू और बुखार रोगियों की संख्या अधिक रही।

ये भी पढ़ें - बरेली: सीएनजी कंपनी ने 10 कर्मियों को नौकरी से निकाला