हरदोई : जच्चा-बच्चा की मौत से हुआ हंगामा

हरदोई : जच्चा-बच्चा की मौत से हुआ हंगामा

हरदोई, अमृत विचार। शहर में एक और नर्सिंग होम में जच्चा-बच्चा की मौत होने से काफी हंगामा हुआ। उसी हंगामे के बीच डाक्टर नर्सिंग होम बंद कर वहां से भाग निकले। बताया जा रहा है कि नब्ज़ टटोलने से पहले ही 50 हज़ार रुपये जमा करा लिए गए थे। प्रसव के कुछ ही देर बाद बच्चे की मौत हो गई,उसके बाद जच्चा को इंजेक्शन लगाया गया, इंजेक्शन लगाने के कुछ ही देर में उसकी भी मौत हो गई। जच्चा-बच्चा की मौत होने पर वहां हंगामा होने लगा। इसी बीच डाक्टर नर्सिंग होम बंद कर भाग निकले।

बताया गया है कि कोतवाली देहात के मंगोलापुर निवासी इरशाद की शादी सीतापुर ज़िले के गुरसंडा थाना पिसावां की तबस्सुम के साथ हुई थी। मंगलवार को तबस्सुम के प्रसव पीड़ा हुई। उसके ससुराल वाले उसे मेडिकल कालेज के लिए ला रहे थे,उसी बीच आशा बहू विनीता ने तबस्सुम के पति इरशाद को बरगला दिया और अपने साथ बिलग्राम चुंगी से साण्डी चुंगी के बीच नर्सिंग होम में ले आई। आरोप है कि प्रसव के कुछ ही देर बाद बच्चे की मौत हो गई। उसके बाद तबस्सुम की हालत बिगड़ी तो वहां अनट्रेंड ने उसके इंजेक्शन लगाया, जिससे और हालत बिगड़ गई। फिर कुछ देर बाद उसकी भी मौत हो गई। जच्चा-बच्चा की मौत होने से नर्सिंग होम में हंगामा होने लगा। उसी बीच डाक्टर नर्सिंग होम में ताला डाल कर भाग गए। इसका पता होते ही वहां पहुंची पुलिस ने किसी तरह हंगामा शांत कराया। पुलिस ने जच्चा-बच्चा के शवों को अपने कब्ज़े में ले लिया है। सारे मामले की जांच की जा रही है।

एएसपी पश्चिमी बोले, नहीं हुआ हंगामा

नर्सिंग होम में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद वहां हंगामा किए जाने के बारे में पूछने पर एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने कहा कि कोई हंगामा नहीं हुआ, लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई थी। उन्होंने आगे बताया कि जच्चा तबस्सुम के मायके वालों को सूचना दी गई है। उनके आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हर पहलू से होगी जांच : डिप्टी सीएमओ

नर्सिंग होम में जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में हर एक पहलू से जांच की जाएगी। इस बारे में डिप्टी सीएमओ डा.पकंज मिश्रा ने बताया कि नर्सिंग होम की भी जांच की जाएगी। वहां के स्टाफ की डिग्रियां जांची-परखी जाएगी। जिस किसी की लापरवाही आएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आशा बहुओं का तय होता है कमीशन

मंगोलापुर के इरशाद का कहना है कि उसने कभी इस नर्सिंग होम का नाम तक नहीं सुना था,वह अपनी पत्नी को महिला अस्पताल ला रहा था, लेकिन बीच में आशा बहू विनीता ने उसे रोक कर बरगला दिया। इस बारे में कहा जाता है कि संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए आशा बहुओं को तैनात किया गया था, लेकिन वही आशा बहुएं नर्सिंग होम से मोटा कमीशन ले कर मरीज़ो को वहां भेज देती है और फिर इस तरह के नतीजे सामने आते हैं।

पति की तहरीर पर दर्ज हुई रिपोर्ट

नर्सिंग होम में जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में पुलिस ने मेडीस्टार हास्पिटल के अज्ञात स्टाफ के खिलाफ लापरवाही बरतने की रिपोर्ट दर्ज की है। जच्चा तबस्सुम के पति इरशाद ने पुलिस को तहरीर देते हुए लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। इस बारे में एसएचओ कोतवाली शहर संजय पाण्डेय का कहना है कि सारे मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री ने लाल किले से बोला है झूठ : अखिलेश यादव

ताजा समाचार

मुरादाबाद : क्या सोनकपुर स्टेडियम में अब सिर्फ पैसे वाले बच्चे ही क्रिकेट खेलेंगे? सामान के अभाव में पर्याप्त अभ्यास नहीं कर पा रहे होनहार खिलाड़ी
BSP ने जारी की दो प्रत्याशियों की लिस्ट, देवरिया से संदेश यादव को बनाया प्रत्याशी 
मुरादाबाद : स्नातक में सीटें कम और छात्र अधिक, कॉलेजों में प्रवेश को होगी मारामारी
बाराबंकी: ईवीएम में कैंडिडेट सेटिंग आज से, CCTV रखेगा नजर
मुरादाबाद : मुंबई क्राइम ब्रांच से राकेश मिश्र बोल रहा हूं...साइबर ठगी के नए तरीके से रहें सावधान
घरेलू बाजारों में लगातार तीसरे सत्र में गिरावट जारी, जानिए सेंसेक्स और निफ्टी के हाल