मुरादाबाद : आईसीयू में भर्ती बच्चे की हालत में सुधार नहीं, प्रधानाचार्य व शिक्षक पर रिपोर्ट

पेरेंट्स ऑफ ऑल स्कूल संगठन के पदाधिकारियों ने मामले को पकड़ाया तूल, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और आरोपियों पर कार्रवाई का दिया भरोसा

मुरादाबाद : आईसीयू में भर्ती बच्चे की हालत में सुधार नहीं, प्रधानाचार्य व शिक्षक पर रिपोर्ट

मुरादाबाद, अमृत विचार। मझोला स्थित आर्यंस इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को बच्चे की पिटाई का मामला तूल पकड़ गया है। एक ओर जहां पीड़ित बच्चे की पिता की तहरीर पर प्रधानाचार्य और आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई है। वहीं, दूसरी तरफ पेरेंट्स ऑफ ऑल स्कूल संगठन ने भी आरोपियों के विरुद्ध हुंकार भर दी है। साईं अस्पताल के आईसीयू में भर्ती 24 घंटे बाद भी बच्चे की हालत में सुधार नहीं है। 

उधर, इस मामले को पेरेंट्स ऑफ ऑल स्कूल के पदाधिकारियों ने काफी गंभीरता से लिया है। गुरुवार शाम संगठन के अध्यक्ष/अधिवक्ता अनुज गुप्ता एवं सचिव अंकित अग्रवाल न सिर्फ अस्पताल पहुंचे बल्कि आईसीयू में भर्ती दिव्यांश का हाल उनके माता-पिता से जाना। संगठन पदाधिकारियों ने पीड़ित पक्ष को हर हाल में न्याय दिलाने और आरोपी शिक्षक पुष्कर चौधरी एवं प्रधानाचार्य हेमंत कुमार झा के विरुद्ध कार्रवाई कराने का भी भरोसा दिया है। इस तरह अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने पीड़ित परिवार को आर्यंस इंटरनेशनल स्कूल के विरुद्ध कई तरह की कार्रवाई के लिए मांग करने की बात कही है।

कांशीराम नगर में गौतमबुद्ध पार्क के पास के रहने वाले सातवीं कक्षा के छात्र दिव्यांश पाल के पिता अधिवक्ता विजय पाल सिंह ने बताया कि उनका बेटा साईं अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है। गुरुवार शाम तक उसे आईसीयू में 24 घंटे से भी अधिक का समय बीत गया। लेकिन उसकी हालत में कोई बहुत सुधार नहीं था। बताया कि उनका बेटा कक्षा-7 सेक्शन-बी में है, उसके सेक्शन में शिक्षक पुष्कर चौहान पढ़ाते भी नहीं हैं, फिर क्यों उसे मारा। न ही इस संबंध में प्रधानाचार्य या स्कूल का शिक्षक कोई कुछ बताने को तैयार है।

उधर, उन्हें बेटे के सहपाठियों से पता चला है कि पुष्कर चौहान ने दिव्यांश को थप्पड़ों, लात-घूसों से मारा था। बेहोश होने पर उसके मुंह पर पानी छिड़का और होश आने पर फिर उसे पीटा। बच्चे के पिता ने बताया कि बुधवार को उन्होंने दिव्यांग को अस्पताल में भर्ती कराया था तो प्रधानाचार्य हेमंत कुमार झा व उनके साथ एक-दो शिक्षक अस्पताल आकर सुहानुभित दिखाने जरूर आए थे।

उधर, डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उसके हार्ट के अंदर कोई झिल्ली होती है वह चोट से फट गई है। अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी विवेक मनूचा ने बताया कि छात्र के हार्ट के सॉफ्ट टिशू में इंजरी है। जिसकी वजह से उसे आईसीयू में भर्ती रखा गया है। उधर, थानाध्यक्ष विप्लव शर्मा ने बताया कि शिक्षक पुष्कर चौहान के विरुद्ध बच्चे को पीटने और प्रधानाचार्य पर धमकी देने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। यह केस सात साल से कम की सजा का मामला है, इसलिए आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी लेकिन, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेंगे तो वहां मुकदमा चलेगा।

यह है पूरा मामला
विजय पाल सिंह का 13 वर्षीय बेटा दिव्यांश पाल कक्षा-सात में पढ़ता है। उनके दो बेटे हैं। सूर्यांश पाल बड़ा बेटा है। बताया कि स्कूल में छुट्टी होने के बाद जब उनका बेटा दिव्यांश घर लौटा तो वह शांत था और बैग उतारकर कमरे में लेटा था। वैसे वह स्कूल से आते ही मोबाइल, टीवी व अन्य गतिविधियों में सक्रिय हो जाता था। बेटे को शांत देखकर उससे कारण पूछा तो वह कुछ बोल नहीं रहा था। डरा-सहमा था। इस पर उन्होंने अन्य अभिभावकों से संपर्क कर उनके बच्चों से जानकारी की तो घटना के बारे में पता चला। विजय पाल सिंह व उनकी पत्नी ममता बाइक से स्कूल पहुंचे और प्राधानाचार्य से मिले। इन अभिभावकों ने बच्चे को गणित के शिक्षक पुष्कर चौहान द्वारा पीटने का कारण पूछा तो प्रधानाचार्य हेमंत कुमार झा उन पर भड़क गए। प्रधानाचार्य ने विजय पाल से कहा कि तेरा बेटा बेहोश ही हुआ है न, मरा तो नहीं है। अगर तुझे इतनी ज्यादा दिक्कत है जो जा थाने में एफआईआर लिखा दे। विजय पाल सिंह ने कहा कि प्रधानाचार्य के इस व्यवहार से वह आश्चर्यचकित है।

स्कूल में बच्चे को पीटने की शिकायत मिली है। पुलिस मामले की जांच रही है। जो तथ्य जांच में सामने आएंगे, उसके अनुरूप आगे की कार्रवाई की जाएगी। - अखिलेश भदौरिया, पुलिस अधीक्षक

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद : मंडल की रैंक घटने पर चिकित्साधिकारियों का वेतन रोका