मायावती ने गठबंधन में शामिल होने की चर्चा पर लगाया फुल स्टॉप, बसपा के अकेले चुनाव लड़ने का किया एलान

मायावती ने गठबंधन में शामिल होने की चर्चा पर लगाया फुल स्टॉप, बसपा के अकेले चुनाव लड़ने का किया एलान

अमृत विचार, लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने विपक्षी गठबंधन इंडिया में बसपा के शामिल होने की चर्चाओं को पूरी तरह पूर्ण विराम लगा दिया है। बसपा सुप्रीमो ने गठबंधन की अटकलों को साफ करते हुए कहा कि वह आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव और चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में किसी भी गठबंधन में भी शामिल नहीं होंगी। साथ ही यह भी एलान किया कि बसपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि एनडीए व इण्डिया गठबंधन अधिकतर गरीब-विरोधी जातिवादी, साम्प्रदायिक, धन्नासेठ-समर्थक व पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियाँ हैं जिनकी नीतियों के विरुद्ध बीएसपी अनवरत संघर्षरत है और इसीलिए इनसे गठबंधन करके चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता। अतः मीडिया से अपील-नो फेक न्यूज प्लीज़।

उन्होंने आगे लिखा कि बीएसपी, विरोधियों के जुगाड़ व जोड़तोड़ से ज्यादा समाज के टूटे व बिखरे हुए करोड़ों उपेक्षितों को आपसी भाईचारा के आधार पर जोड़कर उनकेे गठबंधन से सन 2007 की तरह अकेले आगामी लोकसभा तथा चार राज्यों में विधानसभा का आमचुनाव लडे़गी। मीडिया बार-बार भ्रान्तियाँ न फैलाए।

इण्डिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए बसपा सुप्रीमो ने लिखा कि वैसे तो बीएसपी से गठबंधन के लिए यहाँ सभी आतुर, किन्तु ऐसा न करने पर विपक्षी द्वारा खिसयानी बिल्ली खंभा नोचे की तरह भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगाते हैं। इनसे मिल जाएं तो सेक्युलर न मिलें तो भाजपाई। यह घोर अनुचित तथा अंगूर मिल जाए तो ठीक वरना अंगूर खट्टे हैं, की कहावत जैसी।

वहीं इमरान मसूद को निष्काषित करने को लेकर उन्होंने लिखा कि बीएसपी से निकाले जाने पर सहारनपुर के पूर्व विधायक कांग्रेस व उस पार्टी के शीर्ष नेताओं की प्रशंसा में व्यस्त हैं, जिससे लोगों में यह सवाल स्वाभाविक है कि उन्होंने पहले यह पार्टी छोड़ी क्यों और फिर दूसरी पार्टी में गए ही क्यों? ऐसे लोगों पर जनता कैसे भरोसा करे?

ये भी पढ़ें:- अयोध्या: सड़कों पर छुट्टा पशु, ब्लाक में खड़ी लाखों की कैटल कैचर वाहन