जसपुर: फार्म हाउस में घुसा गुलदार, पालतू कुत्ते को मारकर उठा ले गया

जसपुर: फार्म हाउस में घुसा गुलदार, पालतू कुत्ते को मारकर उठा ले गया

जसपुर, अमृत विचार। गुलदार चारदीवारी फांद कर फार्म हाउस के घुस कर कुत्ते को मार कर उठा ले गया। जानकारी के अनुसार गुरुवार को रात्रि करीब साढ़े 9 बजे एक गुलदार चारदीवारी फांद कर कोतवाली अन्तर्गत गांव रतन गढ़ निजाम गढ़ निवासी सुखबीर सिंह पुत्र मलकीत सिंह के फार्म हाउस अंदर घुस गया और उनके कुत्ते पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

उसके बाद उसे उठा कर ले गया और फार्म हाउस के नजदीक गन्ने के खेत में छोड़कर भाग गया । जब परिवार वाले तड़के सो कर उठे तब उन्हें घटना का पता चला । उनहोंने फार्म हाउस के आसपास के खेतों में  कुत्ते की तलाश की तो कुत्ता मृत अवस्था में पड़ा मिला। वे मृत कुत्ते को उठा कर लाये और उसकी अंत्येष्टि की।

परिजनों ने कुत्ते की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। कुत्ते के मालिक सुखवीर सिंह ने बताया कि व जर्मन सेफर्ट प्रजाति के अपने इस कुत्ते को 8 वर्ष से बड़े शौक से पाल रहे थे । उन्होंने घटना की सूचना वन विभाग की नजदीक की पतरामपुर रेंज को देदी है।

उन्होंने वन विभाग के अघिकारियों से मांग की है कि आसपास घूम रहे गुलदारों को पकड़कर कर जंगल में छोड़ा जाये, ताकि लोगों को गुलदारों के आतंक से निजात मिल सके। इस घटना से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल पैदा हो गया है और लोग बुरी तरह भयभीत हैं। लोग गुलदार के भय से खेतों पर काम करने जाने तक से कतरा रहे हैं। करीब एक माह पूर्व सुखवीर सिंह के पड़ोसी गुरमीत सिंह पुत्र रेशम के फार्म हाउस से भी कुत्ते को उठा कर ले गया था और उसे मौत के घाट उतार दिया था। 

लोगों ने बताया कि गुलदार आसपास के क्षेत्र में पिछले काफी दिनों से स्वछंद रूप से घूम रहे हैं और गांव के पास स्थित शमशान घाट में डेरा जमायें हुए हैं । इस जानकारी वन विभाग को कुछ दिन पहले वन विभाग के सम्बन्धित अधिकारियों को दी जा चुकी है। लेकिन वन विभाग ने अभी तक इस पर कोई ध्यान नहीं दिया । जिससे परिणामस्वरूप गुलदारों का कुनबा बढ़ता जा रहा है और आसपास के क्षेत्र में गुलदार के हमले की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं ।

पिछले कई वर्षों से जसपुर क्षेत्र में गुलदार का आतंक मचा हुआ है जो रुकने का नाम नहीं ले रहा है । गुलदार ने पिछले साल क्षेत्र के गांव कासम पुर के एक किसान को खेत में गेंहू की कटाई करते मौत के घाट उतार दिया था। इसके अलावा गुलदार पिछले वर्षों से अब तक क्षेत्र के कई लोगों पर प्राण घातक हमला कर चुके हैं।