बरेली फरीदपुर टोल प्लाजा : जनता की जेब पर हमले के खिलाफ बनेगी संघर्ष समिति

जल्द ही दिल्ली जाकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलेगा प्रतिनिधि मंडल, पार्षद राजेश ने कहा- 51 सदस्यीय समिति में आम लोगों के साथ व्यापारी भी होंगे

बरेली फरीदपुर टोल प्लाजा : जनता की जेब पर हमले के खिलाफ बनेगी संघर्ष समिति

बरेली, अमृत विचार : एनएचएआई के नियमों के खिलाफ फरीदपुर में टोल प्लाजा बनाकर जनता की जेब से रोज लाखों रुपये निकालने के खिलाफ संघर्ष समिति बनाकर मुहिम शुरू करने की तैयारी है। पार्षद राजेश अग्रवाल के मुताबिक 51 सदस्यीय समिति में आम लोगों के साथ व्यापारियों को शामिल किया जाएगा और उसके बाद अवैध टोल प्लाजा को बंद कराने का अभियान शुरू होगा।

ये भी पढ़ें - बरेली: मांगों को लेकर गरजे शिक्षामित्र, सांसदों को सौंपे ज्ञापन

पहले चरण में एक प्रतिनिधि मंडल दिल्ली जाकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर जनता के शोषण पर विरोध जताएगा। एनएचएआई के नियमों के मुताबिक दो टोल के बीच न्यूनतम 60 किमी की दूरी होनी चाहिए लेकिन इसके बाद भी फतेहगंज पश्चिमी से सिर्फ 44 किमी दूर फरीदपुर में एक और टोल प्लाजा बनाकर लोगों से रोज 40 से 50 लाख रुपये तक टोल टैक्स वसूल किया जा रहा है।

पिछले साल नितिन गडकरी ने संसद में दिए भाषण में देश भर में न्यूनतम दूरी के मानक का उल्लंघन कर बनाए गए टोल नाकों को अवैध बताते हुए इन्हें बंद कराने का वादा किया था लेकिन इसके बावजूद चार महीने पहले फरीदपुर में ऐसा ही एक और टोल प्लाजा शुरू कर दिया गया।

पार्षद राजेश अग्रवाल ने शनिवार को इस अवैध वसूली के खिलाफ डीएम को ज्ञापन दिया था। अब उन्होंने कहा है कि उनकी मुहिम आगे भी जारी रहेगी। जल्द ही वह संघर्ष समिति बनाएंगे। समिति का रजिस्ट्रेशन कराने के बाद जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने के लिए दिल्ली जाएगा।

जताया अमृत विचार का आभार...: राजेश अग्रवाल ने यह मुद्दा प्रमुखता से छापने के लिए अमृत विचार का आभार जताते हुए कहा कि उनकी पहल को गंभीरता से लेकर अखबार ने सामाजिक सरोकारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है। इससे उनका हौसला बढ़ा है। वह इस लड़ाई को जारी रखेंगे। इसी महीने के आखिर या अक्टूबर के पहले सप्ताह में दिल्ली जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - बरेली: लीक हो सकता है डाटा, साझा न करें व्यक्तिगत जानकारी