बहराइच: मटेरा पीएचसी में समय से नहीं पहुंचते हैं डॉक्टर, घंटों इंतजार के बाद लौट जाते हैं मरीज

बहराइच: मटेरा पीएचसी में समय से नहीं पहुंचते हैं डॉक्टर, घंटों इंतजार के बाद लौट जाते हैं मरीज

नानपारा, बहराइच, अमृत विचार। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मटेरा में डॉक्टर समय से नहीं पहुंचते हैं। इसका खामियाजा मरीजों और उनका तीमारदारो को भुगतना पड़ रहा है। इस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी की नजर नहीं जा रही है। प्रदेश सरकार की ओर से ग्रामीणों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का निर्माण गांव में कराया जा रहा है।

पीएचसी पर डॉक्टर भी तैनात किए जा रहे हैं। लेकिन डॉक्टर कहीं जाते ही नहीं हैं तो कहीं पर इनके समय का ही निर्धारण नहीं है। ऐसे में अस्पताल पहुंचने वाले मरीज इधर उधर भटकने को विवश हो रहे हैं। कुछ यही हाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मटेरा की है। यहां पर डॉक्टर धर्मेंद्र गौतम की तैनाती है। लेकिन सोमवार सुबह 11 बजे तक डॉक्टर नहीं पहुंचे।

डॉक्टर की कुर्सी खाली रही। ऐसे में अस्पताल आने वाले मरीज डॉक्टर के इंतजार में बैठे रहे। काफी समय बीतने के बाद भी जब डॉक्टर नहीं पहुंचे तो मरीज वापस लौट गए। लगभग 20 मरीज बिना इलाज के वापस चले गए। इनमें कुछ लोगों प्राइवेट अस्पताल का भी सहारा लिया। सभी ने इसकी शिकायत सीएमओ डॉ सतीश कुमार सिंह से की है। 

समय से अस्पताल पहुंचने के हैं निर्देश
पीएचसी और सीएचसी में तैनात डॉक्टरों को समस्या से अस्पताल पहुंचने के निर्देश हैं। अगर ओपीडी के समय कोई डॉक्टर अस्पताल नहीं पहुंच रहा है तो इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पीएचसी में टीम भेज कर जांच कराई जाएगी..., डॉक्टर एसके सिंह सीएमओ।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: मोबाइल पर मेसेज भेज पति ने फंदा लगाकर दी जान, तो पत्नी ने भी कर ली आत्महत्या, जानें वजह