बरेली: अलग-अलग स्थानों पर तीन घंटे जाम से जूझते रहे वाहन चालक

बरेली: अलग-अलग स्थानों पर तीन घंटे जाम से जूझते रहे वाहन चालक

बरेली, अमृत विचार। गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान बदायूं रोड, शहामतगंज, सेटेलाइट तिराहा, पीलीभीत बाईपास समेत शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में सोमवार को तीन घंटे तक भीषण जाम लगा रहा। ट्रैफिक पुलिस ने दोपहर में अचानक कई जगह से रूट डायवर्जन कर दिया, जिससे हालात और खराब हो गए।

बदायूं रोड पर चौपुला से करीब दो किलोमीटर तक जाम में वाहन फंसे रहे। सोमवार सुबह से ही शहर और देहात के कई इलाकों से गणेश विसर्जन के लिए श्रद्धालुओं के अलग-अलग जत्थे रामगंगा और बदायूं के कछला घाट को निकले। इनमें भारी भरकम डीजे से लदे हुए कई वाहन भी शामिल थे।

ऐसे में तीन घंटे तक शहर में जाम लगा रहा। सुभाषनगर पुलिस के साथ ही ट्रैफिक पुलिस जाम खुलवाने के लिए जूझती रही, लेकिन पहले किसी भी तरह की कोई तैयारी न होने के कारण कोई फायदा नहीं हुआ।

रामगंगा चौकी के पास बदायूं की तरफ से आ रही बसों और ट्रकों की वजह से पहले ही जाम लगा था और विजर्जन यात्राएं निकलीं तो जाम और बढ़ गया। रामगंगा पुल से पहले ही विसर्जन यात्रा के वाहनों और डीजे को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। दर्जनों वाहनों के खड़े होने से सड़क की दोनों लेन तंग हो गईं।

ये भी पढ़ें : बरेली: बुलडोजर चलाना है तो मेरे घर पर चलाओ, मैं डरने वाला नहीं हूं- अजय राय

इसके बाद यहां भी जल्दी निकलने की हड़बड़ी में वाहन आमने-सामने आ गए। इसके बाद हालात बेकाबू होते चले गए। रामगंगा चौकी से लेकर महेशपुरा फाटक मोड़ तक लोगों को जाम का सामना करना पड़ा।

कई जगह जाम में फंसी एंबुलेंस
शहामतगंज में लगे जाम में एक एंबुलेंस भी फंस गई। हालांकि, वहां पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने आनन-फानन में किसी तरह से उसे जाम से बाहर निकलवाया। इसी तरह कई अन्य स्थानों पर भी एंबुलेंस जाम में फंसी रही।

कुछ समय के लिए जाम लगा था। यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस की मदद से जाम को जल्द खुलवाया गया। सभी शोभायात्रा में पुलिस पूरी तरह से अलर्ट थी। लोगों को कोई समस्या नहीं हुई है। -राममोहन सिंह, एसपी ट्रैफिक

ये भी पढ़ें- बरेली: सौतेले चाचा ने भतीजी के पेट में मारी लात, मौके पर मौत, आरोपी फरार