मुरादाबाद : पारदर्शिता से मतदाता सूची बनवाने में राजनीतिक दलों का सहयोग जरूरी-जिलाधिकारी

मतदाता सूची बनाने को लेकर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

मुरादाबाद : पारदर्शिता से मतदाता सूची बनवाने में राजनीतिक दलों का सहयोग जरूरी-जिलाधिकारी

मुरादाबाद। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से सहयोग मांगा है, जिससे पारदर्शिता के साथ त्रुटिपूर्ण मतदाता सूची बन सके। जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट सभागार में मतदाता सूची बनाने के अभियान को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों की ओर से नामित बूथ लेवल एजेंट और विभाग की ओर से बने बीएलओ में समन्वय से काम बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के प्रति नये मतदाता बनाने और जो मतदाता कहीं और शिफ्ट हो गए हैं या फिर मतदाता का निधन हो गया है उनके नाम कटवाने के लिए सत्यापन के साथ जानकारी दिलाएं जिससे ऐसे नाम मतदाता सूची से हटाया जा सके और परिष्कृत सूची बने जिसमें शत प्रतिशत वास्तविक मतदाताओं के नाम शामिल हों। 

अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में सहयोग करने के लिए कहा। नगर क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी व सिटी मजिस्ट्रेट किंशुक श्रीवास्तव ने मतदाता सूची में नाम कटवाने, जोड़ने, नये मतदाता बनाने और पते आदि के परिवर्तन के लिए भरे जाने वाले फार्म आदि की जानकारी देकर सभी से सहयोग की अपेक्षा की। बैठक में समाजवादी पार्टी की ओर से महेंद्र सिंह, शहजाद सिद्दीकी, कांग्रेस के राजेंद्र वाल्मीकि सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : नारी सशक्तिकरण की प्रबल समर्थक हैं रजनी सिंह, बोलीं- बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाकर बनाएं आत्मनिर्भर