बरेली: भुता पुलिस की विवेचना की एसपी सिटी करेंगे समीक्षा

बरेली: भुता पुलिस की विवेचना की एसपी सिटी करेंगे समीक्षा

बरेली, अमृत विचार। साढ़े छह करोड़ की जमीन के विवाद में भुता पुलिस पर साठगांठ के तहत गंभीर धाराएं हटा देने के आरोप लगने के बाद आईजी ने एसपी सिटी को अब तक की गई विवेचना की समीक्षा करने का आदेश दिया है। इससे पहले भुता पुलिस से विवेचना भी वापस लेकर क्राइम ब्रांच को दी जा चुकी है।

आईजी के आदेश पर 20 अगस्त 2023 को शहामतगंज निवासी अरविंद अग्रवाल की शिकायत पर किला इलाके के सुमित अग्रवाल समेत सात लोगों के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, बलवा और जानलेवा हमले के गंभीर आरोपों में रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

आरोप था कि अरविंद का आरोपियों से फरीदपुर स्थित 15.190 हेक्टेयर जमीन का करीब साढ़े छह करोड़ में सौदा हुआ था। एग्रीमेंट के बाद अरविंद ने डेढ़ करोड़ रुपये का एडवांस दिया लेकिन आरोपियों ने बैनामा करने के बजाय उल्टे दो करोड़ की रंगदारी मांगनी शुरू कर दी।

विवाद होने के बाद आरोपियों ने तीन जुलाई को उन पर जानलेवा हमला भी किया। आईजी के आदेश पर एसपी सिटी ने जांच की तो आरोप सही पाए गए। इसके बाद थाना भुता में रिपोर्ट दर्ज हुई।

अरविंद का आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस दोनों पक्षों से सौदेबाजी करने लगी। पहले उनसे स्वार्थसिद्धि करने के बाद आरोपी सुमित और रामसनेही को गिरफ्तार किया, फिर उनसे भी सौदा कर जालसाजी की सारी धाराएं हटा दीं।

वादी पक्ष की दोबारा शिकायत पर आईजी ने विवेचना भुता पुलिस से हटाकर क्राइम ब्रांच को दे दी थी। अब एसपी सिटी को भुता पुलिस की कार्रवाई की समीक्षा का भी आदेश दिया है। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि इस केस में किस आधार पर धाराएं हटाई गईं, इसकी जांच की जाएगी। अगर साक्ष्य मिले तो जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

वादी के प्रार्थना पत्र पर क्राइम ब्रांच को विवेचना दी गई है। एसपी सिटी को पूरे प्रकरण में हुई कार्रवाई की समीक्षा का निर्देश भी दिया है। अगर इसमें भुता पुलिस दोषी पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। - डॉ. राकेश सिंह, आईजी

ये भी पढे़ं- बरेली: शहर से लेकर देहात तक धूमधाम से मनाया गया गोवर्धन पूजा

ताजा समाचार

बरेली: आत्महत्या से पहले बनाई वीडियो लेकिन जांच में नहीं जिक्र, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप...जानिए मामला
बरेली: भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, डिप्टी सीएम की मौजूदगी में ली सदस्यता
आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी
बरेली: अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं से की मुलाकात, बोले- एकजुट होकर सभी प्रत्याशी को जिताएं
बरेली: सपा कार्यकर्ता ने छात्रा से की छेड़छाड़, दो महीने से भेज रहा था अश्लील मेसेज...गिरफ्तार
बोर्ड परीक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस ने कसी कमर, रात 10 से लेकर सुबह 6 बजे तक डीजे पर लगाई रोक