पीलीभीत: खुल गया टाइगर रिजर्व, अब करिए जंगल और चूका बीच की सैर..बाघ के दीदार!

पीलीभीत: खुल गया टाइगर रिजर्व, अब करिए जंगल और चूका बीच की सैर..बाघ के दीदार!

पीलीभीत/माधोटांडा, अमृत विचार। पीलीभीत टाइगर रिजर्व के नौवें पर्यटन सत्र की शुरुआत  बुधवार से हो गई। मुख्य अतिथि के तौर पर पूरनपुर के भाजपा विधायक बाबूराम पासवान पहुंचे। मुस्तफाबाद प्रवेश द्वार से शुरुआत कराई गई।

सर्वप्रथम पीटीआर के अफसर और अतिथियों ने हवन पूजन किया। इसके बाद विधायक ने फीता काटकर हरी झंडी दिखाई।  पीटीआर की ओर से चार गाड़ियों को सजाया गया था। इसमें मुख्य अतिथि, अफसर, स्कूली बच्चे, संभ्रांत नागरिक व अन्य पर्यटकों ने पहले दिन सफारी की सवारी और जंगल घूमा।

चूका बीच के नजारे भी देखे। शारदा सागर डैम के भीतर वोटिंग, बराही रेंज में स्थित सप्त सरोवर, साइफन आदि पर पहुंचकर प्राकृतिक वातावरण का आनन्द उठाया। चूका स्पॉट, बाइफरकेशन में भी सैलानी पहुंचे। मुख्य अतिथि के अलावा पूरनपुर चेयरमैन शैलेंद्र गुप्ता, पीटीआर के फील्ड डायरेक्टर विजय सिंह, डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल आदि ने शारदा सागर डैम की सुंदरता का भी लुत्फ उठाया।

इस मौके पर एसडीओ माला दिलीप कुमार तिवारी, एसडीओ पूरनपुर मयंक पांडे, अंजनी श्रीवास्तव, , शैलेंद्र कुमार यादव, बीएस रावत, रॉबिन सिंह आदि मौजूद रहे। फील्ड डायरेक्टर ने बताया कि पीलीभीत और पूरनपुर से चूका एक्सप्रेस के नाम से मिली बसों का संचालन कराने पर भी प्लानिंग चल रही है। जंगल की थीम बसों को देखकर ही प्रतीत होगी। पूरनपुर में भी एक पर्यटन बुकिंग काउंटर खोला जाएगा। प्रयास रहेगा कि कम शुल्क में पर्यटकों को चूका बीच की सैर कराई जाए।

यह भी पढ़ें;-प्रयागराज: युवक की पिकअप से कुचलकर हत्या, शराब के नशे में साथियों से हुआ था झगड़ा  

Online Jobs Apply