हल्द्वानी: चोरी में माहिर बाप-बेटी पुलिस की गिरफ्त में, दुकान से 1.10 लाख रुपये किए थे चोरी

हल्द्वानी: चोरी में माहिर बाप-बेटी पुलिस की गिरफ्त में, दुकान से 1.10 लाख रुपये किए थे चोरी

हल्द्वानी, अमृत विचार। पुलिस ने चोरी करने के आरोप में बाप-बेटी को गिरफ्तार किया है। दोनों मिलकर चोरी की घटनाओं का अंजाम देते थे। आरोपियों के पास चेारी की हुई नगदी भी बरामद हुई है। 

बैलपड़ाव निवासी विजेन्द्र सिंह बोरा की दुकान में बीती 17 नवंबर को चोरी हो गई थी। गल्ले का लॉक तोड़कर चोरों ने 1.10 लाख रुपये उड़ा लिए। कालाढूंगी थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत ने चोरों को पकड़ने के लिए टीम बनाई और क्षेत्र में लगे सीसीटीवी से मामले की पड़ताल की। सीसीटीवी फुटेज में एक लड़की गल्ले का लॉक तोड़ती हुई दिखाई दी। हालांकि उसने अपना मुंह ढक रखा था, जिस वजह से उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। चोरी करने के बाद लड़की एक बाइक सवार के साथ जाती हुई दिखाई दी। पुलिस ने बन्नाखेड़ा, बाजपुर, दोराहा, काशीपुर व जसपुर क्षेत्र के करीब 70 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और रविवार को दोनों आरोपियों को बैतखेड़ी मोड़ आईआरबी रोड बैलपड़ाव से गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम ग्राम किर्तो नांगल बिजनौर निवासी योगेंद्र सिंह चौधरी और लक्ष्मी बताया। पूछताछ में पता चला कि दोनों ही बाप-बेटी चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं और गिरोह बनाकर काम करते हैं। चोरी करने से पहले ये पूरी जानकारी जुटाते हैं। चोरों के पास चोरी किये गए 80 हजार रूपये, पेचकस और घटना में प्रयुक्त हुई बिना नंबर की मोटर साइकिल मिली है।

आरोपी योगेंद्र ने बताया कि वह पहले से ही चोरी करता आ रहा है और ज्यादा रुपये कमाने के लिए उसने अपनी बेटी को भी इस काम में शामिल कर लिया। आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगालने के लिए अन्य जिलों की पुलिस को भी सूचित किया जा रहा है। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी बैलपड़ाव अनीश अहमद, हे.का.  लेखराज कम्बोज, कानि. अमरेन्द्र कुमार, कानि.  रविन्द्र सिंह, कानि. राजा गौतम, कानि. अशोक कुमार और महिला कानि.  हेमलता बनकोटी शामिल रहे।

Online Jobs Apply