शाहजहांपुर: पिटाई से चोटिल नौकर की मौत, गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

शाहजहांपुर: पिटाई से चोटिल नौकर की मौत, गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

खुटार, अमृत विचार। खुटार के गांव नवदिया ओरीलाल में इंटर कॉलेज के प्रबंधक के बेटे ने अपने नौकर सुभाष की ट्रैक्टर में नुकसान होने जाने पर पिटाई कर दी। पिटाई से सुभाष मरणासन्न अवस्था में पहुंच गया।

रिश्तेदारों ने उसे रविवार रात को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। वहीं, पुलिस ने सुभाष के भांजे जितेंद्र कुमार की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

जनपद बदायूं के थाना दातागंज के गांव सैजनिया निवासी जितेंद्र कुमार ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि थाना खुटार क्षेत्र के गांव नवदिया ओरीलाल में उसके मामा सुभाष रहते थे। जबकि नाना कालीचरण, नानी दुलारी देवी की पहले ही मौत हो चुकी है। उसके मामा सुभाष गांव में ही रहने वाले इंटर कॉलेज के प्रबंधक के बेटे वेद प्रकाश के यहां ट्रैक्टर चलाने की नौकरी करते थे। 15 नवंबर को ट्रैक्टर में नुकसान हो जाने पर वेद प्रकाश ने उसके 25 वर्षीय मामा सुभाष पुत्र कालीचरण के साथ पिटाई कर दी थी। पिटाई से सुभाष घायल हो गए थे। 

18 नवंबर को आसपड़ोस के रहने वाले लोगों ने इस मामले की सूचना दी। इसके बाद वह अपनी मां के साथ गांव नवदिया ओरीलाल पहुंचा। जहां घायल अवस्था में सुभाष पड़े थे। इसके बाद रिश्तेदारों ने सुभाष को खुटार के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

हालत में कोई सुधार नहीं होने पर डॉक्टर ने बाहर ले जाने की सलाह दी थी। रविवार शाम करीब सात बजे रिश्तेदारों ने खुटार सीएचसी में सुभाष को भर्ती कराया था। जहां डॉक्टर ने जिला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। लेकिन इससे पहले ही सुभाष ने दम तोड़ दिया। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

रविवार देर रात को ही सुभाष के भांजे जितेंद्र कुमार ने आरोपी वेदप्रकाश के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार आरोपी वेदप्रकाश पर गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मृतक के भांजे जितेंद्र कुमार ने बताया कि उसके मामा घर में अकेले ही रहते थे और वह अविवाहित ही थे। मृतक सुभाष की दो बहने संतरा देवी, राजकुमारी है। जिनकी शादी हो चुकी है। सुभाष की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है।

उधर, खुटार सीएचसी प्रभारी डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि रविवार रात को अस्पताल में लड़ाई झगड़ा से गंभीर घायल युवक को भर्ती कराया गया था। जिला मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर के दस्तावेज तैयार कर रहे थे। लेकिन इससे पहले उसकी मौत हो गई।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतक के भांजे की तहरीर के आधार पर स्कूल प्रबंधन के बेटे के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।-ओमप्रकाश, थानाध्यक्ष खुटार

गांव नवदिया ओरीलाल निवासी सुभाष गांव में ही वेदप्रकाश के यहां ट्रैक्टर चालक था। ट्रैक्टर में नुकसान हो जाने की वजह से वेदप्रकाश ने सुभाष की पिटाई कर दी थी। घटना के चार-पांच दिन बाद सुभाष की मौत हो गई। मामले की रिपोर्ट दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।-संजीव वाजपेयी,  एएसपी ग्रामीण

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: बिना हस्ताक्षर जांच रिपोर्ट सौंपने पर डीएम खफा, अफसरों का वेतन रोका

ददद