शाहजहांपुर: गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कराने के लिए किया अनोखा प्रदर्शन, शख्स ने कब्र बनाकर खुद को मिट्टी में दबाया

शाहजहांपुर: गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कराने के लिए किया अनोखा प्रदर्शन, शख्स ने कब्र बनाकर खुद को मिट्टी में दबाया

शाहजहांपुर, अमृत विचार। गोवंश की दुर्दशा से बचाने के लिए गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कराने के लिए शहर निवासी सलमान ने सोमवार को अनोखा प्रदर्शन करते हुए कब्र बनाकर खुद को मिट्टी में दबा लिया। वह कई घंटों तक खुद को मिट्टी में दबे रहे। बाद में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट केडी यादव ने मौके पर पहुंचकर ज्ञापन लिया। आश्वासन पर उन्होंने प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

मोहल्ला लोधीपुर निवासी सलमान नबी ने कहा कि जब तक गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित नहीं किया जाए, वह धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। सोमवार को खिरनीबाग रामलीला मैदान में प्रतीकात्मक कब्र बनाकर उन्होंने खुद को मिट्टी में दबा लिया। वह कई घंटे तक मिट्टी में दबे लेटे रहे। इस अनोखे प्रदर्शन को देखकर भीड़ लग गई। भीड़ देख पुलिस भी पहुंच गई। 

उनका कहना है कि वह गाय को बचाने के लिए गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कराना चाहते हैं। इसे लेकर जिला प्रशासन को मांग पत्र भी दिया था। जब तक गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित नहीं किया जाएगा। वह इस तरह से धरना-प्रदर्शन जारी रखेंगे। इससे पहले वह नदी में खड़े होकर धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं।

उनका कहना है कि जिले में गोवंश दयनीय हालत में हैं। गोवंश की देखभाल ठीक से नहीं की जा रही है। गायों की दुर्दशा उनसे देखी नहीं जाती। गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए, जिससे गायों का सही संरक्षण हो सके।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: पिटाई से चोटिल नौकर की मौत, गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

 

 

Online Jobs Apply