हल्द्वानी: please pay attention 25 व 26 Nov. को बनेंगे फोटोयुक्त Voter ID

हल्द्वानी: please pay attention 25 व 26 Nov. को बनेंगे फोटोयुक्त Voter ID

हल्द्वानी, अमृत विचार। जिला प्रशासन ने लोकसभा व निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। नये मतदाताओं के वोटर आईकार्ड बनाने के लिए 25-26 नवंबर का दो दिनी विशेष अभियान चलाया जाएगा। सभी बीएलओ मतदेय स्थल पर नए मतदाताओं के कार्ड बनाएंगे।

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी संसदीय सीटों पर विधानसभा वार फोटोयुक्त नामावलियां तैयार की जाएं। साथ ही नये मतदाता खासकर जो 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे हैं उनका विवरण भी नामावलियों में होना चाहिए।

इसी क्रम में 25 व 26 नवंबर को फोटोयुक्त वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। सभी बीएलओ मतदेय स्थलों पर मौजूद रहेंगे और कार्ड बनाएंगे। वोटर कार्ड बनाने के लिए फार्म-6, 6क, 6 ख, 7 एवं में विभिन्न आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। ये सभी फॉर्म बीएलओ के पास निशुल्क मिलेंगे। मतदेय स्थलों के अलावा तहसील व जिला निर्वाचन कार्यालय में भी आवेदन कर सकते हैं। 

ऑनलाइन भी कर सकते हैं आवेदन
वोटर कार्ड बनाने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है। इसके लिए आवेदक www.voter.portal.eci.gov.in, www-nvsp.in  और वोटर हेल्प एप को भी प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। 


जनपद के सभी नागरिक, मतदाता, नवयुवक, नवयुवतियों एवं महिलाओं से अपील की है कि इस विशेष अभियान लाभ लेते हुए मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज कराएं और वोटर कार्ड बनवाएं। 
- शिवचरण द्विवेदी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नैनीताल

गायब संगणकों की सूची मांग 
हल्द्वानी, अमृत विचार। नगर प्रशासन निकाय चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। निकाय निर्वाचन की वोटर लिस्ट की तैयारी को लेकर बुधवार को नगर निगम सभागार में बैठक हुई। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने सभी सुपरवाइजर्स तथा प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक की।

इसकी शुरुआत सुपरवाइजर्स के कार्यों की प्रगति की समीक्षा के साथ हुई। उन्होंने सुपरवाइजरों से उपस्थित नहीं हुए संगणकों की सूची मांगी है। कड़े लहजे में कहाकि जो भी संगणक 24 घंटों के भीतर उपस्थित नहीं होता है उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

Online Jobs Apply