पीलीभीत: कॉस्मेटिक दुकानों पर ब्रांडेड उत्पादों की आड़ में बिकता मिला नकली माल, हो जाएं सावधान..जानिए मामला

पीलीभीत: कॉस्मेटिक दुकानों पर ब्रांडेड उत्पादों की आड़ में बिकता मिला नकली माल, हो जाएं सावधान..जानिए मामला

पीलीभीत/ पूरनपुर,अमृत विचार। हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी ने अपने ब्रांडेड सौंदर्य उत्पादों की आड़ में नकली सामान की बिक्री का गोरखधंधा पकड़ा है। बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश लेकर बुधवार को कंपनी की लीगल टीम कोतवाली पहुंची। पुलिस के साथ मिलकर नगर में कॉस्मेटिक की पांच दुकानों पर छापा मारा।

टीम ने करीब चार बोरी नकली सामान पकड़ा है। इसके साथ ही छोटे शहर-कस्बों में अपने ब्रांड के नाम पर नकली माल खपाने वाले सिंडिकेट की जानकारी जुटाई। कंपनी की इस छापेमारी से हड़कंप मचा रहा।

बता दें कि कंपनी को शिकायतें मिल रही थीं कि बरेली मंडल की बाजारों में ब्रांडेड उत्पादों के लोगो-मार्का लगाकर धड़ल्ले से नकली प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं। इस पर कंपनी ने एक गोपनीय जांच कराई।

उसके अधिकारियों ने आम ग्राहक बनकर दुकानों से लैक्मे समेत अन्य उत्पाद खरीदकर ले गए। लैब में इनकी जांच हुई तो नकली साबित हुए। इसके बाद कंपनी के अफसर हरकत में आ गए। अपनी साख और आमदनी का नुकसान रोकने के लिए उसने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख करते हुए दुकानों पर छापेमारी की अनुमति मांगी। हाईकोर्ट ने अनुमति मिलने के बाद मंगलवार शाम को कंपनी की एक लीगल टीम नगर पहुंचीं। 

एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला और इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार से मुलाकात कर उन्हें हाईकोर्ट का आदेश दिखाया और सहयोग किया। दोपहर को इंस्पेक्टर क्राइम उमेश कुमार के साथ कंपनी की टीम ने चिन्हित दुकानों पर पहुंचकर छापेमारी की। जहां से भारी मात्रा में नकली सामान बरामद किया है। इस दौरान कंपनी विधिक टीम के एडिशनल स्पेशल रिसीवर रितेश श्रीवास्तव और राहुल गुलाटी आदि शामिल रहे।

इन दुकानों पर की गई छापेमारी
कंपनी ने असलम चूड़ी सेंटर, रहीस कॉस्मेटिक, मोहसिन कॉस्मेटिक, अकील जनरल स्टोर और अयान कॉस्मेटिक पर छापेमारी की। रहीस कॉस्मेटिक की दुकान से करीब डेढ़ बोरी माल जब्त किया। पांचों दुकानों से सौंदर्य से जुड़ा करीब चार बोरी माल सील किया गया। जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। कंपनी ने दुकानदारों से नकली माल सप्लाई करने वाले डीलर्स का ब्योरा लिया है। इस शर्त पर कि अगर वो डीलरों की जानकारी देंगे, तभी उन्हें कानूनी कार्यवाही से राहत मिलेगी। छापेमारी के बाद कंपनी की टीम जब्त माल साथ ले गई।  

हिंदुस्तान यूनिलिवर कंपनी ने बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर पांच दुकानों में अपने उत्पादों की जांच की है। कई दुकानों से नकली सामान बरामद किया गया।  उसे टीम के कर्मचारी अपने साथ ले गए। - उमेश कुमार, इंस्पेक्टर क्राइम कोतवाली पूरनपुर

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: दहेज में नहीं मिली भैंस तो गर्भवती की जान के दुश्मन बने ससुरालिए, पति को भी घर से निकाला..जानिए पूरा मामला

 

Online Jobs Apply