बरेली: सज गया चौबारी रामगंगा घाट, डीएम ने फीता काटकर किया मेले का आगाज

बरेली: सज गया चौबारी रामगंगा घाट, डीएम ने फीता काटकर किया मेले का आगाज

बरेली, अमृत विचार। कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले चौबारी मेले का गुरुवार से आगाज हो गया है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने फीता काटकर और विधि विधान से हवन पूजन कर मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बिथरी चैनपुर विधायक डॉ. राघवेंद्र शर्मा, एसडीएम सदर रत्निका श्रीवास्तव समेत तमाम अधिकारी और मेला कमेटी के सदस्य मौजूद रहे। 

बता दें, 29 नवंबर तक चलने वाले मेले को लेकर चौबारी पर तंबुओं का शहर सजकर तैयार हो गया है। जिसमें आठ दिवसीय इस मेले में मुख्य स्नान 27 नवंबर को होगा। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसको लेकर घाट पर व्यवस्थाओं को ठीक किया जा रहा है। इसके साथ ही रामगंगा के चौबारी तट पर लगे कार्तिक पूर्णिमा मेले में श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो, इसके लिए यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है। वहीं इस बार दो ड्रोन और 25 सीसीटीवी कैमरों से मेले पर नजर रखी जाएगी। 

इसके अलावा मेले में ऊंचे-ऊंचे झूले आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। जो दूर से ही लोगों को दिखाई दे रहे हैं। मेले में फेरिस व्हील, ड्रैगन झूले और दो ट्रेन वाले झूले लगाए गए हैं। मौत का कुआं भी आकर्षण का केंद्र रहेगा। इसके अलावा नखासा भी सज गया है, जहां घोड़ों की टाप सुनाई दे रही है। व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए नगर पंचायत ठिरिया, रिठौरा से 10-10, नगर पालिका आंवला से 15 सफाई कर्मचारियों को लगाया गया है। 

इसके साथ ही क्यारा ब्लॉक से 40 सफाई कर्मचारियों को लगाया गया है। जरूरत पड़ने पर अन्य ब्लाकों से भी सफाई कर्मचारियों को लगाया जा सकता है। साथ ही घाट के दोनों ओर बैरिकेडिंग, 9 चेंजिंग रूम और एक वॉच टॉवर बनाया गया है।

नगर निगम से पांच, ठिरिया, आंवला, रिठौरा से एक-एक पानी के टैंकर, नगर निगम की ओर से मेले में तीन स्थानों पर बिजली के पोल और रामगंगा चौकी ढलान से नदी के तट तक 150 मीटर सड़क की मरम्मत की गई है। इसके अलावा अग्निशमन वाहन, स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस, चिकित्सा कैंप और मेला कमेटी की ओर से गोताखोरों को भी लगाया गया है।

ये भी पढे़ं- बरेली: तांगा चला रहे चाचा हेलमेट लगाकर कर रहे लोगों को जागरुक, छोटे-छोटे बच्चे बनाते हैं मजाक

 

 

Online Jobs Apply