मुरादाबाद: वैदिक गुप्ता के अपहरण कांड के अभियुक्तों पर लगाया गैंगस्टर

मुरादाबाद: वैदिक गुप्ता के अपहरण कांड के अभियुक्तों पर लगाया गैंगस्टर

मुरादाबाद, अमृत विचार। मझोला के बुद्धि विहार सेक्टर 9-बी के नवनीत गुप्ता के 7 वर्षीय बेटे वैदिक गुप्ता के अपहरण कांड में शामिल तीनों अभियुक्तों के विरुद्ध मझोला थाना पुलिस ने गैंगस्टर में कार्रवाई की है। इनमें मुख्य अभियुक्त अंकुश शर्मा और सह अभियुक्त शशांक मेहता उर्फ विक्की व कैलाश कश्यप हैं। वर्तमान में तीनों अभियुक्त जिला कारागार में निरुद्ध है।

थानाध्यक्ष संजय कुमार पांचाल ने बताया कि इन अभियुक्तों ने टेलीकॉम कंपनी के टेक्नीशियन नवनीत गुप्ता के बेटे वैदिक का 5 अगस्त को अपहरण कर 40 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। अपहरण के अगले दिन सुबह पुलिस ने बिलारी थाना क्षेत्र में अंकुर शर्मा व शशांक मेहता को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था। मझोला थानाध्यक्ष संजय कुमार पांचाल ने बताया कि अपहरणकांड के तीनों अपरोपियों में अंकुश शर्मा गैंग लीडर है। 

यह नवनीत गुप्ता के घर के पड़ोस का ही रहने वाला है। सह अभियुक्त शशांक मेहता उर्फ विक्की नवीन नगर का और कैलाश कश्यप आशियाना कॉलोनी का है। उन्होंने बताया कि वह मंगलवार रात में गश्त पर थे। उन्हें पता चला कि वैदिक का अपहरण करने वाले तीनों आरोपी संगठित गिरोह बना रखे हैं। इसका लीडर अंकुश शर्मा है। ये लोग संगीन घटनाएं कर अवैध रूप से धन एकत्र करते रहे हैं। ऐसे में इन आरोपियों के विरुद्ध बुधवार रात में उप्र गिरोहबंद समाज विरोध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम के तहत एफआईआर भी दर्ज की है। मझोला थानाध्यक्ष ने बताया कि वैदिक के अपहरण से पहले भी अंकुश शर्मा के विरुद्ध वर्ष 2016 में कांठ थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी।

 अभियुक्त कैलाश के विरुद्ध पूर्व में भोजपुर, मझोला, मूंढापांडे व सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज हैं। इन सभी आरोपियों के विरुद्ध वैदिक के अपहरणकांड मामले में न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपियों के पांच अगस्त की शाम जब वैदिक गुप्ता घर के बाहर साइकिल चला रहा था, उसी दौरान उसका अपहरण कर लिया था।

अपहरणकर्ता वैन पर सवार थे। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की और घटना की पहचान हुई थी। जिस पर पुलिस टीमों ने रात भर छापेमारी कर घटना के अगले दिन सुबह ही इन्हें मुठभेड़ में दबोच लिया था और वैदिक को सकुशल बरामद किया था। अपहरण की साजिश में सिविल लाइन थाने का हिस्ट्रीशीटर कैलाश कश्यप भी शामिल था। यह ऑटो चालक चलाता था।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: कोहरे ने बढ़ाई ठंड, रात से लेकर सुबह तक छाया रहा कोहरा

ताजा समाचार

Health Insurance: जाने हॉस्पिटल डेली कैश कवर स्कीम के बारे में, प्रतिदिन मिलेगी एक निश्चित धनराशि
अयोध्या: बारात से लौट रहे प्रॉपर्टी डीलर को गोलियों से भूना, कैंट थाना क्षेत्र में हुई सनसनीखेज वारदात
'उनकी वीरता और समर्पण को देश हमेशा रखेगा याद', PM मोदी ने सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें  की श्रद्धांजलि अर्पित 
Nafe Singh Rathi Murder Case: पूर्व विधायक समेत 7 लोगों पर FIR, हमलावरों का सामने आया CCTV फुटेज
संभल: ट्रक ने कार में मारी टक्कर...तीन बार पलटी गाड़ी, बेल्ट व एयरबैग ने बचाई PWD इंजीनियर की जान
मथुरा: अचानक कार में आग लगने से एक युवक की जलकर मौत, जांच में जुटी पुलिस