बरेली: खाना खाकर घर से गए युवक की गोली मारकर हत्या, झाड़ियों में मिला शव

नदी से 100 मीटर दूर झाड़ियों में मिला शव, परिजनों ने गांव के तीन लोगों पर लगाया हत्या का आरोप

बरेली: खाना खाकर घर से गए युवक की गोली मारकर हत्या, झाड़ियों में मिला शव

बरेली/शेरगढ़, अमृत विचार : शेरगढ़ थाना क्षेत्र के मोहम्मपुर गांव में खाना खाने के बाद घर से बाहर टहलने गए युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवक शव गांव से एक किलोमीटर दूर किच्छा नदी के किनारे झाड़ियों में पड़ा मिला। एसएसपी, एसपी देहात ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच की। परिजनों ने जमीन विवाद में गांव के ही तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांव मोहम्मदपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार (24) बुधवार की शाम करीब 7 बजे खाना खाकर घर से बाहर घूमने गया था। इसके बाद वह वापस नहीं आयया। ज्यादा देर होने पर परिजनों ने रिश्तेदारों समेत गांव के इर्द-गिर्द खेत खलिहान में उसे ढूंढना शुरू किया लेकिन वह नहीं मिला। इसी दौरान गुरुवार की दोपहर बाद करीब 3 बजे गांव से एक किलोमीटर दूर किच्छा नदी के नजदीक धर्मेंद्र का शव पड़ा मिला। उसके सिर में गोली लगी थी। मौके की स्थिति देखने पर मालूम होता है कि हत्या कर उसका शव यहां फेंका गया है। मृतक की बहन हेमवती व विनोद कुमारी ने जमीनी रंजिश के चलते गांव के ही तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। आरोप है कि आरोपियों ने उनकी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया है। जिसके चलते दोनों के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही है। आरोपी पहले भी कई बार धमकी दे चुके थे।

एसएसपी ने तीन घंटे तक की जांच: हत्या की जानकारी मिलते ही एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, एसपी देहात मुकेश चन्द मिश्रा सीओ बहेड़ी डॉ. तेजवीर सिंह घटना स्थल पर पहुंचे। जहां पर तीन घंटे तक मौका मुआयना किया। साथ ही फील्ड यूनिट ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों से पूछताछ की।

मजदूरी कर चलाता था घर-परिवार: धर्मेंद्र के चार भाई-बहन हैं, जिनमें तीन बहनों की शादी हो गई और बड़ा करन सिंह है। धर्मेंद्र की मौत के बाद मां अंजली और पिता झांझनलाल का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है। भाई करन ने बताया कि जमीनी रंजिश के चलते लगभग ढाई सौ क्विंटल गन्ना भी पिछली साल जबरन काट लिया गया था।आरोप है कि उनकी ढाई बीघा जमीन पर कब्जा भी किया है। 22 साल से कब्जा चल रहा है।

जमीनी विवाद और प्रेम प्रसंग पर कर रही जांच: धर्मेंद्र के परिजन जिन लोगों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। उन लोगों के खिलाफ पहले भी एक हत्या का मुकदमा दर्ज है। उनमें से कई लोगों की करोड़ों की संपत्ति भी कुर्क हो चुकी है। हालांकि पुलिस इस हत्याकांड को जमीनी विवाद और प्रेम प्रसंग से भी जोड़कर देख रही है। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं।

किसी करीबी का भी हो सकता है हाथ: पुलिस दूसरी तरफ किसी करीबी के होने की भी आशंका जता रही है। पुलिस को शक है कि कोई करीबी उसे अपने साथ लेकर नदी तक गया होगा और वहां पर उसकी हत्या कर दी। पुलिस जांच के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में भी है।

घर से खाना खाकर घूमने गए युवक का नदी किनारे शव मिला है। शुरुआती जांच में गोली मारकर हत्या की बात सामने आ रही है। परिवार के लोग गांव के ही तीन लोगों पर जमीनी रंजिश को लेकर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। जांच की जा रही है।- मुकेश चन्द मिश्रा, एसपी देहात

ये भी पढ़ें - बरेली: स्कूल से घर जा रही छात्रा से छेड़छाड़, विरोध पर आरोपी ने छात्रा के पिता को दी जान से मारने की धमकी

ताजा समाचार

पीलीभीत: आज से 76 केंद्रों पर होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, इंतजाम सख्त... तैयारी पूरी
बोर्ड परीक्षा: बच्चों में बढ़ रहा परफॉर्मेंस एंग्जाइटी का खतरा, परिजन परेशान...करें ये काम
बरेली: आत्महत्या से पहले बनाई वीडियो लेकिन जांच में नहीं जिक्र, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप...जानिए मामला
बरेली: भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, डिप्टी सीएम की मौजूदगी में ली सदस्यता
आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी
बरेली: अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं से की मुलाकात, बोले- एकजुट होकर सभी प्रत्याशी को जिताएं