हल्द्वानी: बच्चों संग छोड़ी बीवी, बिना तलाक किया हिंदू लड़की से निकाह

पति पर अप्राकृतिक संबंध बनाने और ससुरालियों पर प्रताड़ना का आरोप

हल्द्वानी: बच्चों संग छोड़ी बीवी, बिना तलाक किया हिंदू लड़की से निकाह

हल्द्वानी, अमृत विचार। दहेज के लिए ससुरालियों और पति ने पत्नी को बच्चों समेत न सिर्फ घर से निकाल दिया बल्कि बगैर तलाक लिए एक हिंदू लड़की से दूसरा निकाह भी कर लिया। पीड़िता ने पति और ससुरालियों पर कई और गंभीर आरोप लगाते हुए बनभूलपुरा थाने में 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

पीड़िता ने बताया कि उसे एक 10 और एक 5 वर्ष का बेटा है। पीड़िता की शादी वर्ष 2011 में चौधरी कालोनी गौजाजाली बनभूलपुरा निवासी मो. असद रजा पुत्र मो. रजा से हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही उसे कम दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा।

सास नफीसा, पति असद, देवर आसिफ रजा, मोसिन रजा, अली रजा और ननद नरगिस, शबाना व आयशा उसे दहेज के लिए पीटते। जबकि पति जबरन उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता। ससुराली असद का दूसरा विवाह कराने की धमकी देते। पति एक हिंदू लड़की को बहन बनाकर घर लाता और जब दोनों के अवैध संबंध का खुलासा हुआ तो उससे निकाह करके घर ले आया।

विरोध पर पति और ससुरालियों ने बुरी तरह पीटा। पीड़िता मायके आ गई और जब मायके वालों ने समझाने की कोशिश की तो उनसे भी बदसलूकी की और पुलिस से शिकायत पर जान से मार डालने की धमकी दी।

आरोप है कि असद जबरन हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन कराना चाहता है। बगैर उसकी रजामंदी और तलाक से उसने दूसरा निकाह किया। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि तहरीर के आधार पर सभी आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।