अयोध्या: दो लाख 17 हजार 496 उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का डिजी लाकर में अपलोड होगा प्रमाणपत्र

कुलाधिपति द्वारा दिए जाएंगे 123 स्वर्ण पदक, 29 को होने वाले 28 वें दीक्षांत समारोह का रिहर्सल 27 व 28 नवम्बर को

अयोध्या: दो लाख 17 हजार 496 उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का डिजी लाकर में अपलोड होगा प्रमाणपत्र

अयोध्या, अमृत विचार। डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय का 28 वां दीक्षांत समारोह 29 नवम्बर को पूर्वाह्न 11 बजे से होगा। इसकी तैयारियों को लेकर कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के दिशा-निर्देशन में विश्वविद्यालय प्रशासन अंतिम रूप देने में जुट गया है। कुलपति सभी समितियों की तैयारियों की बारीकी से जानकारी प्राप्त कर रही हैं। 

विश्वविद्यालय के 29 नवम्बर को होने वाले दीक्षांत समारोह में प्रदेश की राज्यपाल कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल द्वारा कुल 123 स्वर्णपदक छात्र-छात्राओं को प्रदान किए जायेंगे। इसमें 79 स्वर्णपदक छात्राओं को मिलेगा। वही 44 स्वर्णपदक छात्रों को दिए जायेंगे। समारोह में कुलाधिपति की ओर से विश्वविद्यालय के सत्र 2022-23 के दो लाख 17 हजार 496 उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के प्रमाण-पत्र को भारत सरकार के डिजी लाकर में अपलोड किया जायेगा। 

कुलसचिव डॉ अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि दीक्षांत समारोह की सफलता के लिए विवेकानंद सभागार में 27 नवम्बर को अपराह्न तीन बजे व 28 नवम्बर को पूर्वाह्न 11 बजे दीक्षांत रिहर्सल किया जायेगा। इसमें छात्र-छात्राओं को उपाधि, पदक, दीक्षोपदेश के साथ अन्य गतिविधियों का पूर्वाभ्यास कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें:-ज्ञानवापी परिसर विवाद: ‘व्यास जी का तहखाना’ सौंपने से जुड़े मामले में अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी