बरेली कॉलेज का कर्मचारी निकला सीसीटीवी कैमरे और एसी चोर, दो अन्य साथियों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज

बरेली कॉलेज का कर्मचारी निकला सीसीटीवी कैमरे और एसी चोर, दो अन्य साथियों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। 16 नवबंर को बरेली कॉलेज के इतिहास विभाग से एसी आउटडोर और दो सीसीटीवी कैमरे चोरी हो गए थे। जब वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया तो बरेली कॉलेज में मस्टररोल पर लगे कर्मचारी और बरेली कॉलेज के पीछे वाले गेट पर चाय लगाने वाला एक कर्मचारी के बेटे का चेहरा सामने आया।

कॉलेज में चर्चा है कि एक परमानेंट कर्मचारी भी इसमें शामिल था जिसका नाम हटा दिया गया। आज इस मामले में थाना बारादरी में तीनो के खिलाफ मुकदजा दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश में जुट गई। 

बरेली कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर डॉक्टर आलोक कुमार खरे ने बताया 16 नवंबर की शाम के समय इतिहास विभाग में एसी आउटडोर और दो सीसीटीवी कैमरे चोरों ने चोरी कर लिए। जानकारी हासिल करने पर तीन लोगों के नाम प्रकाश में आए। जिसमें बरेली कॉलेज में मस्टररोल पर लगा लवी पुत्र राकेश, सागर उर्फ छंगा पुत्र संतोश और तीसरा व्यक्ति सोनू चाय की दुकान  लगाने वाला निकला।

उन्होंने बारादरी पुलिस से चोरी के प्रकरण में तीनों आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने बरेली कॉलेज जाकर जांच पड़ताल की। यहां के कर्मचारियों से पूछताछ करने के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ चोरी की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

चोरी के बाद तोड़ा था सीसीटीवी कैमरा 
जिस समय चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। उसके बाद आरोपियों ने कुछ दूर पर लगे दूसरे सीसीटीवी कैमरे को देखा। पकड़े जाने के डर से उस कैमरे को तोड़ दिया गया। लेकिन वह उसकी फुटेज में आ चुके थे। जिस कारण मामले का खुलासा हो सका। 16 नवबंर से आरोपियों को मौका दिया जा रहा था कि वह चोरी किए सामान को ला कर दे दें या फिर हर्जाना भर दें। लेकिन बात नहीं बनी। तब जाकर आज 9 दिन बार कार्रवाई की गई है। 

इससे पहले भी हो चुकी है चोरी की घटनाएं
बरेली कॉलेज मे यह चोरी का पहला मामला नहीं है। इससे पहले बीती साल जूलॉजी डिपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों को चोर चोरी कर ले गए थे। उस दौरान मामले को दबा दिया गया था। सेमीनार रूम में भी चोरी की घटना हुई थी। लेकिन चोर हाथ नहीं आया था। अब से तीन साल पहले बीबीए विभाग से कई सारे पंखे गायब हो गए थे।

ये भी पढे़ं- बरेली: तेज रफ्तार कार ने बाइक में मारी टक्कर, युवक की मौत

 

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार