बरेली: परौर गांव में बनेगा ड्रग वेयर हाउस, भूमि चयनित

बरेली: परौर गांव में बनेगा ड्रग वेयर हाउस, भूमि चयनित

बरेली, अमृत विचार। जिले में ड्रग वेयर हाउस का निर्माण पिछले दो साल से अटका है। इसकी वजह से किराये के भवन में इसका संचालन हो रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग ने ड्रग वेयर हाउस के निर्माण की कवायद तेज कर दी है। इसके लिए भूमि चयनित कर ली है।

अफसरों के अनुसार मीरगंज के गांव परौर में ड्रग वेयर हाउस के लिए भूमि चिह्नित की है। जल्द यहां निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा। एक सप्ताह पहले सीएमओ ने मीरगंज एमओआईसी के साथ जगह का निरीक्षण किया।

9 करोड़ का है बजट, आरएनएन करेगा निर्माण
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार वर्ष 2021 में शासन के आदेश पर जिले में ड्रग वेयर हाउस बनाने का आदेश मिला था। इस दौरान क्यारा के स्वास्थ्य केंद्र की जमीन को चिह्नित किया गया था लेकिन जमीन का स्वामित्व शिक्षा विभाग के नाम दर्ज था जिसके चलते निर्माण पर रोक लग गई।

अब मीरगंज के परौर गांव में ड्रग वेयर हाउस का निर्माण होना तय हो गया है। इस बाबत रिपोर्ट भी सीएमओ स्तर से शासन को भेज दी गई है। वहीं करीब 9 करोड़ का बजट भी शासन ने स्वीकृत कर जारी कर दिया है। वहीं निर्माण की जिम्मेदारी राजकीय निर्माण निगम को दी गई है।

ये मिलेगी सहूलियत
निजी अस्पतालों की तुलना में सरकारी अस्पतालों में अधिकांश मरीजों का जमावड़ा रहता है। जिस कारण यहां जीवन रक्षक दवाओं की किल्लत होना आम बात है। अब वेयर हाउस बन जाने से उत्तर प्रदेश मेडिकल कॉरपोरेशन में दवाओं के स्टोर करने की क्षमता बढ़ जाएगी। एडी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अधिकारी कार्यालय के पास बने सीएमएसडी स्टोर के अलावा ड्रग वेयर हाउस में भी दवाओं का भंडारण किया जाएगा।

ड्रग वेयर हाउस का निर्माण जल्द शुरू हो सके इसके लिए निरीक्षण कर मीरगंज के गांव परौर में भूमि चिह्नित कर ली गई है। जल्द ही निर्माणदायी संस्था जल्द निर्माण शुरू करेगी। -डॉ. विश्राम सिंह, सीएमओ

ये भी पढे़ं- बरेली: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या से आक्रोश, करणी सेना ने पुतला फूंककर जताया रोष

 

 

FOOTER:

ताजा समाचार

Online Jobs Apply