लखनऊ: एक हजार किलोमीटर चलकर रामलला के लिए बैलगाड़ी से आया 600 किलो घी, जानिये कहां होगा इस्तेमाल?

लखनऊ: एक हजार किलोमीटर चलकर रामलला के लिए बैलगाड़ी से आया 600 किलो घी, जानिये कहां होगा इस्तेमाल?

लखनऊ, अमृत विचार। राजस्थान के जोधपुर की श्री श्री महर्षि संदीपनी राम धर्म गौशाला से छह सौ किलो गाय का घी अयोध्या भेजा गया है। यह घी 108 कलशों में भरकर पांच बैलगाडियों से भेजा गया है। श्रीश्री महर्षि संदीपनी रामधर्म गोशाला के संचालक संदीपनी राम जी महाराज कलशों में भरे छह कुंतल घी लेकर मंगलवार को लखनऊ पहुंचे।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्तीय कार्यालय पर विश्राम के बाद आज वह बैलगाड़ियों के संग अयोध्या के लिए रवाना हुए। विहिप के प्रान्तीय कार्यालय से अयोध्या रवाना होने से पूर्व स्थानीय नागरिकों ने बैलगाड़ी खींच रहे बैल व रथ की आरती उतारी गयी। सभी बैलों का तिलक करने के बाद अयोध्या के लिए बैलगाड़ी रवाना हुई। 

संदीपनी राम जी महाराज ने  बताया कि वर्षों की तपस्या से संचित 108 कलशों में भरे देशी गाय के छ कुन्तल घी से श्रीराम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या में अखण्ड ज्योति जलेगी हवन एवं प्रथम आरती भी इसी घी से होगी। उन्होंने बताया कि यह घी गौशाला में ही बनाया गया है। करीब दो दशक पहले गोशाला में संकल्प लिया गया था कि अयोध्या में जब भी राम मंदिर बनेगा तो यहां से घी भेजा जाएगा। अब यह संकल्प पूर्ण हो रहा है। 

उन्होंने बताया कि हमारी गौशाला के घी से रामलला की आरती हो और दीपक जले यह हमारा सौभाग्य है। उन्होंने बताया कि सड़क मार्ग से जोधपुर, पाली, चण्डावत, किशनगढ़, जयपुर, भरतपुर, मथुरा होते हुए हम लखनऊ पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में 17 से शुरू होगा अटल स्वास्थ्य मेला, निशुल्क दवा के साथ 48 अस्पतालों के डॉक्टर देंगे इलाज

ताजा समाचार

Banda News: 11000 लाइन की चपेट में आने से संविदा लाइनमैन की मौत...गुस्साए परिजनों ने लगाया जाम
Live Lok Sabha Elections 2024: यूपी में भीषण गर्मी के बीच मतदान जारी, गाजीपुर में निरहुआ ने डाला वोट, कहा- विकसित भारत के लिए करें मतदान
बदायूं: समर कैंप का शिक्षकों ने शुरू किया विरोध, आदेश को निरस्त करने की मांग कर रहे शिक्षक
श्रावस्ती में पुलिस ने महिलाओं को हिंसा की रोकथाम के लिए किया जागरूक 
पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में IED विस्फोट, चार सैनिकों की मौत...तीन घायल
T20 World Cup 2024 : जसप्रीत बुमराह ने कहा- युवा तेज गेंदबाजों को बहुत अधिक सीख देने की कोशिश नहीं करता