मेक्सिको में आपराधिक गिरोह एवं ग्रामीणों के बीच संघर्ष, 11 लोगों की मौत 

मेक्सिको में आपराधिक गिरोह एवं ग्रामीणों के बीच संघर्ष, 11 लोगों की मौत 

मेक्सिको सिटी। मध्य मेक्सिको में एक छोटे कृषक समुदाय के लोगों और एक आपराधिक गिरोह के बंदूकधारियों के बीच शुक्रवार को संघर्ष में 11 लोगों की मौत हो गई। सोशल मीडिया पर उपलब्ध वीडियो में गांव के लोग राइफल लिए गिरोह के सदस्यों का पीछा करते नजर आ रहे हैं और इस बीच गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दे रही है। मेक्सिको पुलिस ने बताया कि यह संघर्ष राजधानी मेक्सिको सिटी से लगभग 130 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में टेक्सकल्टिटलन गांव में हुआ। 

पुलिस ने बताया कि मृतकों में से आठ आपराधिक गिरोह के सदस्य थे, जबकि तीन गांव के निवासी थे। पुलिस ने गिरोह की पहचान नहीं की, लेकिन नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल हिंसक गिरोह ‘फैमिलिया मिचोआकाना’ इस क्षेत्र में एक दशक से अधिक समय से सक्रिय है। 


इराक :अर्बिल प्रांत में इमारत में आग लगने से 14 लोगों की मौत 
बगदाद। इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र में एरबिल प्रांत के सोरन शहर में एक आवासीय इमारत में शुक्रवार रात आग लगने से चौदह लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। सोरन स्वास्थ्य विभाग के एक बयान में कहा गया है, आग सबसे पहले तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी, जहां विश्वविद्यालय के छात्र और शिक्षक रहते थे, और फिर पूरी पांच मंजिला इमारत में फैल गई। बयान में बताया गया है कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। नागरिक सुरक्षा टीमों और अग्निशामकों ने आग बुझा दी है।

ये भी पढ़ें : Israel Hamas War : अमेरिका ने गाजा में तत्काल मानवीय संघर्षविराम संबंधी प्रस्ताव पर वीटो का किया इस्तेमाल