Unnao News: परीक्षा केंद्र दूर बनने से नाराज परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम, पुलिस ने समझा-बुझाकर कराया शांत

उन्नाव में परीक्षा केंद्र दूर बनने से नाराज परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम।

Unnao News: परीक्षा केंद्र दूर बनने से नाराज परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम, पुलिस ने समझा-बुझाकर कराया शांत

उन्नाव में परीक्षा केंद्र दूर बनने से नाराज परीक्षार्थियों ने प्रदर्शन कर जाम लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाकर छात्रों को शांत कराया। इस दौरान करीब एक घंटे तक हरदोई-उन्नाव मार्ग जाम रहा।

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव के फतेहपुर चौरासी क्षेत्र स्थित अयोध्या प्रसाद मिश्र महाविद्यालय के छात्रों ने परीक्षा केंद्र दूर बनाने को लेकर परीक्षा केंद्र के गेट पर जमकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित छात्रों ने हरदोई-उन्नाव राजमार्ग जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाकर जाम खुलवाया। इस दौरान छात्रों ने प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का बहिष्कार भी किया। 

बता दें कि बांगरमऊ क्षेत्र अंतर्गत इंदिरा गांधी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में फतेहपुर चौरासी क्षेत्र स्थित अयोध्या प्रसाद मिश्र महाविद्यालय के छात्रों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। स्नातक व स्नातकोत्तर परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र करीब 20 किमी दूर बना है। जिसका विरोध करते हुये शनिवार को परीक्षा केंद्र के गेट पर परीक्षार्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया।

इस दौरान छात्रों ने करीब एक घंटा हरदोई-उन्नाव मार्ग जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाकर जाम खुलवाया। शनिवार को महाविद्यालय में बीए व एमए के परीक्षार्थियों की समाज शास्त्र प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा थी। परीक्षा शुरू होने से पूर्व छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया और परीक्षा का बहिष्कार किया।

केंद्र व्यवस्थापक ने बताया कि समाज शास्त्र के प्रथम सेमेस्टर में कुल 70 परीक्षार्थियों में 17 ने परीक्षा दी है। इंदिरा गांधी महाविद्यालय के शिक्षकों ने बताया कि निजी महाविद्यालय में अधिकांश छात्र प्रवेश तो ले लेते हैं, लेकिन पढ़ने नहीं जाते हैं। जिस कारण छात्र नकल के भरोसे रहते हैं। जबकि इंदिरा गांधी महाविद्यालय में हमेशा नकल विहीन परीक्षा कराई जाती है। जिस कारण परीक्षार्थियों में डर बना रहता है।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: फैक्ट्री गेट के आगे दुकान लगाए जाने के विरोध पर मारपीट, डंडे से हमला कर किया पथराव

FOOTER:

ताजा समाचार

Kanpur IT Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी…टीम ने ये सामान किया बरामद
कौशांबी में भीषण सड़क हादसा: ट्रक से टकराई बोलेरो, तीन की मौत, पांच अन्य गंभीर
माओवादी संबंध मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर साईबाबा को किया बरी
IIT Kanpur ने दिखाया बेहद सस्ते सोलर पैनल का रास्ता…संस्थान की शोध को माना जा क्रांतिकारी कदम, चीन के वर्चस्व को मिलेगी चुनौती
गाजा में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी के 450 कर्मचारी आतंकवादी समूहों के सदस्य, इजराइल का बड़ा आरोप
सीमा-सचिन की बढ़ी मुसीबत! पाकिस्तानी पति ने दोनों को भेजा 3-3 करोड़ का नोटिस, दिया यह अल्टीमेटम
Online Jobs Apply