खटीमा: सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से 10 लाख ठगे

खटीमा: सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से 10 लाख ठगे

खटीमा, अमृत विचार। एक धोखेबाज ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर एक महिला से 10 लाख रुपए की ठगी कर ली है। इतना ही नहीं उसने नौकरी के नाम पर पीड़िता के दोनों पुत्रों के ओरिजिनल सर्टिफिकेट भी अपने पास रख लिए हैं और अब पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है।
 
अमाऊं निवासी भागीरथी ने पुलिस को सौंपी तहरीर में आरोप लगाया है कि पश्चिमी दिल्ली निवासी पंकज सामंत से उसकी मुलाकात हुई। जिसने कहा कि वह उसके बेटे को सरकारी नौकरी दिलायेगा। यही झांसा देकर उसने मेरे पुत्र को देहरादून बुला लिया। देहरादून पहुंचकर उसके पुत्र ने देखा कि वहां और भी युवकों को नौकरी दिलाने के लिए ट्रेनिंग के लिए बुलाया गया है। उसके झांसे में आकर पीड़िता ने 20 और 24 मार्च के 4-4 लाख रुपए के दो चेक से कुल आठ लाख दे दिए। बैंक में एंट्री करने के बाद पता चला यह खाता संख्या किसी और नाम से है।
 
आरोपी ने 28 अक्टूबर को खाता नंबर देकर 40 हजार की मांग की जिसपर चंद्र देव कुमार को यह रकम फोन-पे किया। उसने कहा कि तुम्हारे पुत्र की बीएसएफ में सरकारी नौकरी लगा दूंगा। बाद में मेडिकल फीस के नाम पर एक लाख 60 हजार  रुपए कैश के साथ ही उसके दोनों पुत्रों के मूल प्रमाणपत्र भी रख लिए डेट पर डेट देता रहा लेकिन नौकरी नहीं लगाई। यह भी कहा कि तीन जून 2023 को फिर एक लाख की और मांग की गई जिस पर उसे शक हुआ तो रुपए की मांग करने लगी।
 
इसके बाद उसे व्यक्ति ने कहा कि अगर यह बात किसी को बताई तो वह तुम्हारे परिवार को जान से मार देगा। पीड़िता ने मामला दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने और पैसे दिलाने की गुहार की है पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पंकज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ताजा समाचार

बरेली: 'गलियों के रैंप बनाएं, गुरुवार तक काम पूरे करें', नगर आयुक्त ने किया कुतुबखाना पुल का निरीक्षण
पीलीभीत: डकैती कांड के बाद पूरनपुर में तीसरी मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली
NHM: संविदा कर्मियों को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी का लाभ, डिप्टी सीएम ने कही यह बात
बदायूं: भट्टे पर पहुंचे बाइक सवार दो युवक...पूर्व राज्यमंत्री के भाई से ठग ले गए 1.33 लाख रुपये, जानिए मामला
लखनऊ: सरकारी स्कूल की बाउंड्री बनने पर दबंगों ने लगाई रोक, डीएम ने लिया मामले का संज्ञान
बरेली: बारिश और ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, ईंट भट्ठों को भी करोड़ों का नुकसान
Online Jobs Apply