धीरज साहू के घर से बरामद नकदी पर अखिलेश का तंज, कहा- भाजपा सरकार को नोटबंदी की नाकामी का स्मारक बनवा देना चाहिए...

धीरज साहू के घर से बरामद नकदी पर अखिलेश का तंज, कहा- भाजपा सरकार को नोटबंदी की नाकामी का स्मारक बनवा देना चाहिए...

लखनऊ। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के घर से अब तक करीब 300 करोड़ से ज्यादा की नगदी बरामद हो चुकी है और नोटों की गिनती अभी भी जारी है। वहीं कांग्रेस सांसद के खबर से बड़ी मात्रा में बरामद नकदी को को लेकर जमकर सियासी बयानबाजी हो रही है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। सपा प्रमुख ने सांसद धीरज साहू के घर से भारी मात्रा में नकदी मिलने का जिम्मेवार भाजपा को ठहराया। 

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट साक्षा करते हुए लिखा, ''हाल में जो बेइंतहा नकदी बरामद हो रही है उससे भाजपा सरकार को नोटबंदी की नाकामी का स्मारक बनवा देना चाहिए और उसके नीचे देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए अपना माफ़ीनामा भी लिखवा देना चाहिए। इसी बात पर सरकार ये भी बताए कि कानपुर में उनके अपनों से पकड़ी गयी सैंकड़ों करोड़ की नकदी में आख़िर में कितना वापस किया और क्यों?''

बता दें कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है। पांच दिन पहले झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 9 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया था और तलाशी ली गई। छापेमारी में कुल 351 करोड़ रुपए मिले हैं। यह कार्रवाई एक रिकॉर्ड बन गई है। किसी भी एजेंसी द्वारा एक ही ऑपरेशन में अब तक की सबसे ज्यादा नकदी बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें;-शिवपाल यादव का दावा- भाजपा को हराने के लिए ही बना इंडिया गठबंधन