मुरादाबाद : जिले में पुलिस की पकड़ से दूर हैं इनाम घोषित 17 अपराधी, एसएसपी दिए ये निर्देश

बिलारी, पाकबड़ा, कुंदरकी, छजलैट, ठाकुरद्वारा, कटघर, नागफनी, मूंढापांडे थाने के हैं आरोपी

मुरादाबाद : जिले में पुलिस की पकड़ से दूर हैं इनाम घोषित 17 अपराधी, एसएसपी दिए ये निर्देश

मुरादाबाद, अमृत विचार। जिले में 17 इनामी अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। इनमें बिलारी, पाकबड़ा, कुंदरकी थाने के तीन-तीन, छजलैट और कटघर का एक-एक, नागफनी, ठाकुरद्वारा, मूंढापांडे के दो-दो आपराधी इनामी शामिल हैं। ये अपराधि पुलिस के लिए चुनौती है। 

फरार इनामी अपराधियों में बिलारी थाने के आरोपी शकील निवासी उमरीकलां थाना छजलैट शामिल है। इस पर नौ फरवरी 2015 को 5,000 रुपये का इनाम घोषित हुआ था। इस पर हत्या का आरोप है। बिलारी कस्बे के मोहल्ला महाजनान के आरोपी मनोज सक्सेना और इसके भाई गौरव सक्सेना पर 15-15 हजार रुपये का इनाम सितंबर 2020 को घोषित हुआ था। इन पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। कुंदरकी थाने के तीन इनामी फरार चल रहे हैं। इनमें आमिल निवासी जामा मस्जिद थाना मुगलपुरा, कादिर निवासी मझरा बाहपुर थाना कुंदरकी शामिल हैं। इन दोनों पर पुलिस ने 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। 

कादिर सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी है। रामपुर जिले में टांडा कस्बा के हाजीपुरा के निवासी आरोपी सगीर पर कुंदरकी थाने में लूट का मामला दर्ज है। इस पर पुलिस ने 23 जून 2023 को 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। ठाकुरद्वारा थाने में आरोपी सुरेंद्र कुमार शर्मा के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज है। यह अलीगढ़ जिले के थाना पिसावां क्षेत्र के दीवा हमीरपुर का रहने वाला है।

इसके विरुद्ध पुलिस ने सितंबर 2021 को 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। सुरेंद्र को पुलिस खोज रही है। गैंगस्टर के आरोपी मुराद को भी ठाकुरद्वारा थाना पुलिस तलाश रही है। इस पर पुलिस ने जून 2023 को 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। कटघर थाना पुलिस आरोपी विशाल रस्तोगी को खोज नहीं पा रही है। विशाल कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला लोहागढ़ का निवासी है। इसके विरुद्ध अप्रैल 2016 को 15,000 रुपये का इनाम घोषित हुआ था। यह अपहरण का आरोपी है। 

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : 18 आईपीएस ले रहे प्रशिक्षण, साइबर अपराध रोकने पर जोर

पाकबड़ा पुलिस को दीपक, अंकित व मोटाराम की तलाश 
पाकबड़ा थाना पुलिस आरोपी दीपक राय, अंकित व मोटाराम को खोज नहीं पाई है। दीपक मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के कोतवाली नगर में बुलबुलपुरा घास मंडी का रहने वाला है। इस पर 2020 में मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने इसके विरुद्ध 10,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। हरियाणा के थाना सदर चादरी चरखी दादरी के गांव सांतोर का निवासी अंकित पुत्र जीवनदास पाकबड़ा थाने का आरोपी है। राजस्थान के बाड़मेर जिले के रामसार क्षेत्र के जयदू निवासी मोटाराम पुत्र रामाराम को पुलिस खोज रही है।

इरफान उर्फ पुरबिया व राधा भी फरार
मूंढापांडे थाना पुलिस आरोपी इरफान उर्फ पुरबिया और राधा यादव पत्नी राज कुमार यादव को 2021 से तलाश रही है। इरफान भोजपुर के लालूवाला का रहने वाला है। यह चोरी का आरोपी है। इस पर 2020 में एफआईआर दर्ज हुई थी। मूंढापांडे के पैदुरिया भायपुर की राधा यादव के विरुद्ध 2019 में धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई थी। इन दोनों पर पुलिस ने सितंबर 2021 को 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।

एसएसपी के निर्देश
एसएसपी हेमराज मीना ने सीओ व थाना प्रभारी को निर्देश दिए हैं कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्रिमिलन इंटेलीजेंस विंग एवं सर्विलांस सेल का भी सहयोग लें। जिन इनामी अपराधियों का कई साल से पता नहीं चल रहा है, उन्हें कोर्ट से भगौड़ा घोषित कराने के लिए पैरवी की जाए। अन्य मामलों में न्यायालय में उपस्थित होने या न होने पर भी नजर रखें। आरोपियों के सहयोगी, मित्र व रिश्तेदारों से भी संपर्क करें।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : सुरक्षित नहीं है परिवहन निगम की बसों में यात्रा, जानिए क्यों?